चालक की लापरवाही से मलबे में फंसी HRTC बस, बाल-बाल बची यात्रियों की जान

हिमाचल में पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर जारी हैं। जगह-जगह पहाड़ दरक रहे हैं। ऐसे में वाहन चालकों के लिए खतरा और भी बढ़ गया हैं।  इसी बीच मंडी जिला के जोगिन्दरनगर उपमंडल में एक हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम के चालक की कथित लापरवाही सामने आई है।

दरअसल, उपमंडल के गुम्मा में खानी नाला के समीप भूस्खलन से सारा मलबा सड़क के बीच आ गया था। जिसको हटाने के लिएविभाग दवरा JCB मशीने लगाई हुई थी।  इसी बीच मंडी से चंबा जा रही HRTC बस के चालक ने मलबे के बीच से बस को पार करवाने की कोशिश की, लेकिन मलबा अधिक होने की वजह से बस मलबे में बीच फंस गई।

बस कई घंटों तक यहां फंसी रही। निगम के चालक की लापरवाही की वजह से बस में सवार यात्रियों की सांसें अटक गईं थी। ग़नीमत यह रही कि इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ अन्यथा किसी की जान भी जा सकती थी। हालांकि बड्स में 

विभाग द्वारा जेसीबी मशीन की मदद से बस को क्रॉस करवाया और  यातायात बहाल कर दिया। बताते चलें कि इसी मार्ग पर कोटरोपी में पांच साल पहले बड़ा हादसा पेश आया था। जिसमें दो बसें मलबे की चपेट में आ गई थीं व करीब 48 लोगों की मौत हो गई थी। 

Vishal Verma

We’ve built a community of people enthused by positive news, eager to participate with each other, and dedicated to the enrichment and inspiration of all. We are creating a shift in the public’s paradigm of what news should be.