राजौरी में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरा

Spread the love

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के एक गांव में सुरक्षाबलों ने विस्फोटक सामग्री बरामद की. सरनू गांव की लिंक रोड पर सुरक्षा बलों को गश्त के दौरान आईईडी बम बरामद हुए. इसके बाद सेना ने तुरंत एक्शन लेते हुए पूरे इलाके में घेराबंदी कर ली. बम निरोधक दस्ता ने मौके पर पहुंच कर सभी आईडी बमों को सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय कर दिया है.जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को वोटों की गिनती की जानी है. ऐसे में यहां पर सभी पुख्ता इंतजाम भी किए जा रहे हैं. मतगणना केंद्रों पर तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है, जिससे किसी तरह की गड़बड़ी न हो सके. वहीं सांबा जिले के भी एक गांव में कुछ गांव वालों को जंग लगी टैंक रोधी बारूदी सुरंग और एक पुराना ‘मोर्टार शेल’ मिला. इस मामले में अधिकारियों ने बताया कि इनको भी सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय कर दिया गया.

खेत में भी मिला आईईडी बम

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को सुबह रीगल सीमा चौकी के पास खेतों में काम कर रहे एक किसान ने टैंक रोधी बारूदी सुरंग देखी. इसके बाद उसने इसकी सूचना सीमा सुरक्षा बल को दी. अधिकारियों ने बताया कि मोर्टार शेल रविवार की शाम को बाड़ी ब्राह्मणा क्षेत्र के बलोले खड्ड में कचरे में पड़ा मिला था और बाद में पुलिस के बम निरोधक दस्ते ने उसे निष्क्रिय कर दिया.

जम्मू-कश्मीर के इसी गांव से रविवार को भी सेना ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए मादक पदार्थ के तीन कथित तस्करों को गिरफ्तार किया था. इनके पास से पुलिस ने 7.8 ग्राम हेरोइन बरामद की थी. अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस के तहत कई धाराओं में एफआइआर दर्ज की गई है. मामले की भी जांच की जा रही है.

मतगणना केंद्रों पर पुख्ता इंतजाम

मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में वोटों की गिनती होनी है. इसको लेकर पूरे केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इसको लेकर रामबन एसएसपी कुलबीर सिंह ने कहा, “मतगणना केंद्रों पर तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी, ताकि किसी तरह की गड़बड़ी न हो सके. शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. हमने व्यपाक सुरक्षाबलों की तैनाती की है.”

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक