एशिया कोर्फबाल के लिए हिमाचल के चार खिलाड़ी चयनित

Spread the love

हिमाचल प्रदेश के चार खिलाड़ी 4 से 10 नवंबर को हांगकांग (चीन) में होने वाले एशिया कोर्फबाल चैंपियनशिप प्रतियोगिता में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। अखिल भारतीय कोर्फबाल संघ के उपाध्यक्ष और प्रदेश महासचिव बीआर सुमन ने बताया कि प्रदेश के खिलाड़ी कोर्फबाल में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय में शानदार प्रदर्शन करके हिमाचल की नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि हाल ही में हरियाणा के रोहतक में हुए वरिष्ठ कोर्फबाल चैंपियनशिप प्रतियोगिता में उप विजेता रही हिमाचल की टीम से चार खिलाड़ियों यामिनी दैहलू (रामपुर बुशहर) शिमला, सूरज शर्मा, सांरग शर्मा सोलन और उपासना (रंधाडा) मंडी का राष्ट्रीय टीम में चयन हुआ है।उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के लिए चयनित खिलाड़ियों का प्रशिक्षण कैंप लवली प्रोफेशनल विश्वविद्यालय जालंधर में 15 से 31 अक्तूबर को लगेगा। इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों का दल 4 से 10 नवंबर को हांगकांग (चीन) में होने वाले एशिया चैंपियनशिप के लिए रवाना होंगे। प्रदेश के चार खिलाड़ियों के चयन पर प्रदेश कोर्फबॉल संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सतीश शर्मा, ऊषा ठाकुर, सचिव राहुल सुमन, कोषाध्यक्ष विनोद ठाकुर, हमीरपुर के जिलाध्यक्ष पवन रांगड़ा, महासचिव प्रवीण शर्मा, बिलासपुर जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष बालकृष्ण शर्मा, सेवानिवृत्त शारीरिक शिक्षक देवदत्त प्रेमी, पवन नेगी, मुनीष राणा और अन्य पदाधिकारियों ने खुशी जताई है।

वीनू मांकड़ ट्रॉफी खेलेगा पांवटा साहिब का जपनीत सिंह
गुरु की नगरी पांवटा साहिब के होनहार क्रिकेटर जपनीत सिंह का चयन बीसीसीआई की अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी के लिए हुआ है। 4  अक्तूबर से चंडीगढ़ में एक दिवसीय पांच मैचों की प्रतियोगिता हो रही है। इसमें हरफनमौला खिलाड़ी जपनीत सिंह हिमाचल टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। जपनीत ने कोच अश्वनी राय और पूर्व रणजी खिलाड़ी गुरविंदर सिंह से शुरुआती कोचिंग ली है। हाल ही में नेशनल क्रिकेट अकादमी से भी खेल की बारीकियां सीखी हैं। जपनीत ने 8 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू किया था।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक