गुरुकुल इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी विद्यालय की बाल लेखिका की पहली पुस्तक का विमोचन

Spread the love

गुरुकुल इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सोलन की एक बाल लेखिका, वेदांशी शर्मा ने पहली पुस्तक, ‘ माई एकफ्रास्टिक डायरी ‘ विमोचन दिनांक 21 सितंबर , 2024 को किया है। उनकी यह उपलब्धि लेखन के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और इस पुस्तक को उनकी पहली पुस्तक के रूप में बड़ी सफलता मिली है।
पुस्तक विमोचन समारोह में उपायुक्त सोलन के साथ-साथ अन्य गणमान्य व्यक्तियों जैसे गुरुकुल इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सोलन के निदेशक श्री पीयूष गर्ग, प्रधानाचार्या डॉ. लखविंदर अरोड़ा , वेदांशी शर्मा के अभिभावक तथा शिक्षक शामिल थे।

वेदांशी की पुस्तक, ‘ माई एकफ्रास्टिक डायरी ‘ एक गद्य डायरी है जो उनके दैनिक जीवन की एक झलक प्रदान करती है। यह पुस्तक उनके बाल्यकाल में ही उनके लेखन कौशल और रचनात्मकता का प्रदर्शन करती है।
स्कूल प्रबंधन ने वेदांशी की इस उपलब्धि पर गर्व व्यक्त किया तथा भविष्य में और अधिक सफलता की कामना की। प्रधानाचार्या डॉ. लखविंदर अरोड़ा ने वेदांशी की प्रतिभा की सराहना की एवं उन्हें एक पुरस्कार भी प्रदान किया।
वेदांशी की सफलता उनके माता-पिता के समर्थन और मार्गदर्शन के कारण भी संभव हुई है। उनके माता-पिता ने उन्हें प्रोत्साहित किया और उन्हें अपने सपनों को साकार कर ऊँचाइयों के आसमान को छूने के अवसर प्रदान किए। वेदांशी की यह उपलब्धि न केवल उनके लिए बल्कि पूरे स्कूल के लिए गर्व का विषय है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक