सफाई कर्मचारियों की मांगों पर शीघ्र बुलाई जाएगी बैठक: विक्रमादित्य सिंह

Spread the love

लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने शिमला स्थित गयेटी थियेटर में ’दी जाॅर्ज इंस्टीटूशन फाॅर ग्लोबल हैल्थ’ संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि शिमला शहर की खूबसूरती के लिए सफाई व्यवस्था को बनाए रखने में सफाई कर्मियों का बहुत बड़ा योगदान है।

उन्होंने कहा कि बरसात एवं सर्दियों के दौरान जब लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते, उस समय सफाई कर्मचारी अपनी जिम्मेवारी को समझते हुए सफाई व्यवस्था को नियमित रूप से जारी रखते है। इसलिए वर्तमान सरकार सफाई कर्मचारियों के साथ मजबूती के साथ खड़ी है और मंत्री होने के नाते यह जिम्मेवारी बनती है कि उनकी मांगों एवं समस्याओं का निपटारा शीघ्र हो। इसी को ध्यान में रखते हुए सफाई कर्मचारी युनियन के साथ शीघ्र ही एक बैठक आयोजित की जाएगी और चर्चा कर साकारात्क निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पर्यावरण की स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए वित्तीय संसाधनों की उपलब्धता के आधार पर शहरवासियों को बेहतर सुविधाऐं उपलब्ध करवाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि शिमला शहर तथा आसपास के सीवरेज सिस्टम में सुधार करना भी सरकार की प्राथमिकता है।

विधायक शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्र हरीश जनार्था ने कहा कि यह सेहब (एसईएचबी) सोसाईटी 2009 से कार्य कर रही है जिसमें उस समय 500 से अधिक सदस्य थे लेकिन वर्तमान में सोसाइटी के सदस्यों की संख्या 1500 से अधिक हो गई है जो कि अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि किसी संस्था को चलाने के लिए समय-समय पर जनरल हाऊस करवाना जरूरी होता है लेकिन सेहब संस्था के माध्यम से अभी तक एक भी जरनल हाऊस नहीं हुआ है जोकि चिंता का विषय है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक