पोस्टमास्टर ने ही कर ली डाकघर में चोरी, गिरफ्तार

Spread the love

सुबाथू क्षेत्र के कोटी के शाखा डाकघर के पोस्टमास्टर ने ही अपने डाकघर से 52392 रुपये की नकदी पार कर ली। इसके आवा उसने डाकखाने के कुछ उपकरणों कागजातों को भी पार कर लिया। पुलिस ने हमरीपुर निवासी पोस्टमास्टर को कल यानी बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। उसके हवाले से डाकघर की सरकारी मुहर, एक मोबाइल फोन व कार्यालय आर्डरबुक बरामद हो गई है।

सोलन के एसपी गौरव सिंह के अनुसार 29 अगस्त को सुबाथू उपमंडल के पोसट निरीक्षक अमित कुमार ने पुलिस थाना कुनिहार को सूचना दी कि 22 जून 2024 को मुख्य डाकघर हमीरपुर से स्थानान्तरित होकर बतौर शाखा पोस्ट मास्टर कोटी में आये मोनू कुमार 27 अगस्त से गायब है। उसका मोबाइल भी स्विच आफ आ रहा है।

उन्होंने बताया कि 30 जुलाई को उन्हें सहायक शाखा पोस्ट मास्टर कोटी ने इसे सूचित किया कि दिनाक 27जुलाई से मोनू कुमार शाखा डाकघर की 52392 रुपये नकदी व कार्यालय के उपकरण तथा जरूरी कागजात के साथ गायब है । उन्होंने उसके मोबाइल पर भी सम्पर्क किया परन्तु उसका मोबाईल भी स्विच ऑफ आ रहा है ।

इस पर कुनिहार पुलिस ने इस मामले को दर्ज करके छानबीन करनी शुरू कर दी। 10 सितंबर को पुलिस ने हमीरपुर के विकासनगर क्षेत्र के दरुही गांव निवासी 29 वर्षीय मोनू कुमार को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि इस मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है।

उन्होंने बताया कि उसके कब्जे से डाकखाने की सरकारी मुहर, एक मोबाइल फ़ोन सरकारी व कार्यालय आर्डर बुक बरामद की गई है। गिरफतार आरोपी के पूर्व अपराधिक रिकार्ड की पड़ताल की जा रही है। उसे आज अदालत में पेश किया गया।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक