पंजाब से आए टैक्सी ऑपरेटरों ने सड़क पर बैठकर हिमाचल सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए

Spread the love

हिमाचल का प्रवेश द्वार उस वक्त मुर्दाबाद के नारों से गूंज गया जब पंजाब से आए टैक्सी ऑपरेटरों ने सड़क पर बैठकर सरकार द्वारा टैक्सी को लेकर टैक्स में बढ़ोतरी को लेकर सड़क पर बैठ गए। आजाद टैक्सी यूनियन के बैनर तले काले झंडे दिखाते हुए हिमाचल सरकार और ट्रांसपोर्ट विभाग के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगते रहे,/

करीब 400 टैक्सी यूनियन के लोग परवाणु पहुंचे थे।  माहौल तनावपूर्ण ना हो इसके लिए पुलिस प्रशासन बल भी यहां पर काफी संख्या में मौजूद था। यूनियन के लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि सरकार अब नहीं जागी तो आने वाले दिनों में हिमाचल प्रदेश के सभी बोर्डरों को सील कर दिया जाएगा।

आजाद टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष शरनजीत सिंह कलसी ने कहा  कि ऑल इंडिया परमिट गाड़ियों के लिए मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट को ₹80000 साल का टैक्स अदा करते हैं। उसके बाद पंजाब सरकार को टैक्स अदा कर रहे हैं अब हिमाचल भी उनपर टैक्स थोप रहा है, जबकि सेंटर मोटर व्हीकल एक्ट के अंदर डबल टैक्स नहीं लगाया जाता, लेकिन हिमाचल सरकार द्वारा यहां पर अलग से टैक्स लगया गया है।

शरनजीत सिंह कलसी ने कहा कि सेंट्रल ट्रांसपोर्ट द्वारा अभी हाल ही में एक अधिसूचना जारी की गई है,जिसमें कहा गया है कि किसी भी राज्य में अलग से टैक्सी गाड़ियों से टैक्स नहीं लिया जाएगा, प्रदेश सरकार अपने इस फैसला पर पुनः विचार करे,उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री और परिवहन विभाग से ये फैसला वापस लेने की मांग की ओर कहा कि यदि हिमाचल सरकार इस फैसले को वापस नहीं लेती है,आने वाले समय मे हिमाचल प्रदेश के सभी बॉर्डर सील कर दिए जाएंगे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक