हिमाचल में DSP की नौकरी छोड़ विधानसभा चुनाव लड़ेगा HPS विकास धीमान……

Spread the love

हिमाचल प्रदेश पुलिस सेवा अधिकारी (HPS) विकास धीमान ने प्रीमेच्योर रिटायरमेंट के लिए आवेदन किया है। 2012 बैच के पुलिस अधिकारी विकास धीमान के इस्तीफे के पीछे ये वजह बताई जा रही है कि वो कांगड़ा के जयसिंहपुर से विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं। इसी कारण पद से इस्तीफा दिया है।    

    

सरकार के स्तर पर फिलहाल इस्तीफा मंजूर होने की जानकारी नहीं है। 2017 के विधानसभा चुनाव में भी विकास धीमान ने भाजपा के टिकट के लिए आवेदन किया था, लेकिन अंतिम समय पर रविंद्र रवि धीमान को टिकट दे दिया गया था। खास बात यह है कि साफ-सुथरी छवि के साथ-साथ पुलिस अधिकारी उच्च शिक्षित भी हैं। एनआईटी हमीरपुर से बीटेक की शिक्षा हासिल करने के बाद विकास ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से एमबीए की डिग्री हासिल की।    

     

हिमाचल प्रदेश पुलिस सेवा अधिकारी बनने से पहले विकास राजकीय बहू तकनीकी संस्थान सुंदरनगर में कंप्यूटर विभाग के प्रमुख भी रहे। HPS विकास धीमान विभाग में ईमानदार छवि के अलावा कठिन परिश्रम के रूप में पहचान रखते हैं। पालमपुर में कुछ समय के लिए डीएसपी रहने के दौरान कई संगीन अपराधों की गुत्थी सुलझाने में सफलता हासिल की थी। कुल मिलाकर उच्च शिक्षित युवाओं की राजनीति में रुचि आने वाले समय के लिए अच्छा संकेत हो सकती है। बशर्ते वो राजनीति के मैदान में खुद को स्थापित कर ले। गौरतलब है कि मौजूदा में जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के रविंद्र धीमान विधायक है, लेकिन इस बार उन्हें अपनों से ही चुनौती मिलती आ रही है। 

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक