हैदराबाद मैराथन: हिमाचल के IFS अधिकारी विकल्प यादव की तीन घंटे में 42.2 किमी दौड़

Spread the love

 हिमाचल प्रदेश के भारतीय वन सेवा अधिकारी विकल्प यादव  (बैच 2017), ने हैदराबाद मैराथन 2024 में अपनी अद्वितीय सफलता से हिमाचल को गौरवान्वित किया है।

हैदराबाद मैराथन को भारत की सबसे कठिन सड़क मैराथन में से एक माना जाता है, जिसमें 42.2 किमी की दौड़ शामिल होती है। यादव ने इस चुनौतीपूर्ण दौड़ को 3:03:39 के उत्कृष्ट समय में पूरा कर दिखाया, जिससे उन्होंने अपने आयु वर्ग में तीसरा स्थान हासिल किया और कुल मिलाकर 1,151 पूर्ण मैराथन धावकों में से 10वां स्थान प्राप्त किया।

आईएफएस विकल्प यादव की इस शानदार उपलब्धि पर हिमाचल प्रदेश की भारतीय वन सेवा अधिकारी एसोसिएशन  ने गर्व व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी है। इस असाधारण उपलब्धि से उन्होंने न केवल व्यक्तिगत स्तर पर सफलता प्राप्त की है, बल्कि प्रदेश और वन सेवा विभाग के लिए भी एक प्रेरणा स्रोत बने हैं।

IFS यादव की इस सफलता के पीछे उनकी दृढ़ संकल्प, कड़ी मेहनत और अनुशासन झलकता है, जो उन्हें न केवल एक प्रभावशाली अधिकारी बनाता है, बल्कि एक उत्कृष्ट धावक भी साबित करता है। उनकी यह उपलब्धि हिमाचल प्रदेश के युवाओं के लिए एक प्रेरणा बनकर उभरी है,और उन्हें अपनी सीमाओं को लांघने के लिए प्रेरित करेगी।

यादव का यह प्रदर्शन यह भी दर्शाता है कि कठिन परिस्थितियों में भी दृढ़ संकल्प और समर्पण से सफलता हासिल की जा सकती है। उनकी इस उपलब्धि पर न केवल उनका परिवार, बल्कि पूरा प्रदेश गर्व महसूस कर रहा है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक