हेलीकॉप्टर क्रैश में हिमाचल का बेटा राकेश राणा शहीद

Spread the love

पोरबंदर गुजरात में देश सेवा के दौरान शहीद हुए कांगड़ा के पायलट राकेश कुमार राणा का शव 40 दिन बाद बरामद हो गया है। 38 वर्षीय राकेश अरब सागर में देश सेवा के दौरान लापता हो गए थे।

 राकेश राणा, कांगड़ा के चढियार क्षेत्र के बरवाल खड्ड गांव के निवासी थे। उनका हेलीकॉप्टर ALH MK-3, 2 सितंबर को गुजरात में भारी बारिश के बीच राहत कार्यों के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे के समय हेलीकॉप्टर में चार लोग सवार थे। भारतीय तटरक्षक बल और भारतीय नौसेना ने तत्परता से सर्च ऑपरेशन शुरू किया, जिसके तहत क्रू मेंबर के एक सदस्य को बचा लिया गया था, जबकि दो अन्य, कमांडर विपिन बाबू और सीनियर सेलर करण सिंह के शव दुर्घटना के बाद बरामद कर लिए गए थे।राकेश राणा की तलाश के लिए लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन उनका कोई पता नहीं चल पाया। 40 दिनों की अथक खोज के बाद, उनका शव पोरबंदर से लगभग 55 किलोमीटर दूर अरब सागर में मिला। राकेश राणा के इस आकस्मिक निधन से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। गुजरात में उन्हें सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक