हिमाचल में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से जारी, खलीनी में EVM खराब…मतदाताओं को आया गुस्सा

Spread the love

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा व विधानसभा के उपचुनाव को लेकर मतदान शुरू हो गया है। राज्य की राजधानी के खलिनी में ईवीएम  के खराब होने से करीब डेढ़ घंटा देरी से मतदान शुरू हुआ। इस दौरान मतदाताओं में आक्रोश भी नजर आया। हालांकि, ईवीएम को बदलने के बाद मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई।

  उधर, दिलचस्प बात ये है कि गर्मी की तपिश से बचने के लिए मतदाता ये सोच बैठे कि ठंडे-ठंडे में ही वोट डाल आते हैं। रोचक ये हुआ कि बड़ी संख्या में मतदाताओं ने ये सोचा था, लिहाजा मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे ही लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई। फिलहाल राज्य में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान चल रहा है। नाहन के माॅडल स्कूल मतदान केंद्र पर करीब 15 मिनट देरी से मतदान शुरू होने का समाचार है। जानकारी ये भी है कि एक राजनीतिक दल के तंबू गाड़ने के दौरान पेयजल आपूर्ति पाइप को ही डैमेज कर दिया गया। इस कारण मोहल्ला गोविंदगढ़ में पेयजल आपूर्ति बाधित हो गई। खास बात ये है कि पहाड़ी प्रदेश में मतदाताओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह नजर आ रहा है। मतदान केंद्रों पर एनसीसी कैडेट भी तैनात किए गए हैं। रामपुर में महिलाओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह नजर आया।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक