हिमाचल में बढ़ने लगे संक्रमण के मामले, चार जिलों में सबसे ज्‍यादा एक्टिव केस

Spread the love

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। तीन से चार दिन में ही एक्टिव केस एक हजार के करीब बढ़ गए हैं। एक्टिव केस बढ़कर 1772 हो गए हैं। सबसे अधिक एक्टिव केस मंडी में 375, चंबा में 351, शिमला में 257 और कांगड़ा में 252 हो गए हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 2,07,389 हो गई है। इनमें से 202060 अब तक स्वस्थ हुए हैं।

शुक्रवार को कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 301 नए पाजिटिव केस आए हैं। प्रदेशभर में 137 संक्रमितों ने महामारी को मात दी और स्वस्थ हुए। चंबा में 68,  मंडी में 60, शिमला में 52, कांगड़ा में 43, हमीरपुर में 24, बिलासपुर में 18, लाहुल स्पीति में 10, सोलन में नौ, ऊना में आठ,  कुल्लू में पांच और किन्नौर में चार नए केस आए हैं। कांगड़ा में 39, मंडी में 29, शिमला में 25, चंबा में 22, कुल्लू में सात, हमीरपुर में छह, बिलासपुर में चार, ऊना, सोलन, सिरमौर, लाहुल स्पीति और किन्नौर में एक-एक स्वस्थ हुआ है।

जिला ऊना में शुक्रवार को आरटी-पीसीआर रिपोर्ट में 13 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि एक कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुआ है। सक्रिय मामले 61 हैंऔर 40 लोग होम आइसोलेशन में उपचाराधीन हैं। राहत की खबर है कि किसी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है। सीएमओ डा. रमन शर्मा ने बताया कि अम्ब उपमंडल के रिपोह व बंगाणा के सोहारी, धुसाड़ा व ऊना क्षेत्र के बनगढ़ बटालियन के दो जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सीएमओ ने लोगों से अपील की है कि कोरोना नियमों की कड़ाई से पालना करें। उन्होंने कहा कि मास्क जरुर लगाएं।

समय-समय पर हाथ धोने और सैनिटाइज करने के साथ ही शरीरिक दूरी जरुर रखें। भीड़-भाड़ के क्षेत्र में दूर रहें। ताकि कोरोना संक्रमण से बचाव हो सके। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन कोरोना से बचाव के लिए एक महत्वपूर्ण हथियार है। किसी भी तरह से तबीयत खराब होने के तुरंत बाद नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र में जाकर टेस्ट करवाएं। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना का संकट समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए सभी को सावधानी रखनी चाहिए।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक