हिमाचल में जयराम ठाकुर ही होंगे मुख्यमंत्री का चेहरा, नहीं होगा कोई बदलाव: नड्डा

Spread the love

हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री और मंत्रियों के फेरबदल की अटकलों पर भाजपा अध्य्क्ष जेपी नड्डा ने विराम लगा दिया है। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में होंगे। यहां तक कि हिमाचल में मंत्रिमंडल फेरबदल भी नहीं होगा।

इससे पहले आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया के बयान से हिमाचल में सियासत गर्मा गई थी कि आखिरकार क्या अनुराग ठाकुर के बलबूते भाजपा हिमाचल फतह करना चाहती है। लेकिन अब जेपी नड्डा ने इन अटकलों को खारिज कर दिया है। इसके साथ ही जेपी नड्डा शिमला में नगर निगम और विधानसभा की तैयारियों को लेकर सिंतबर तक का एक लंबा कार्यक्रम भी संग़ठन व सरकार को दे गए।

परिवारवाद और धूमल को लेकर क्या बोले नड्डा?

उत्तराखंड में हारे हुए धामी को मुख्यमंत्री बनाने जबकि प्रेम कुमार धूमल को 2017 में मुख्यमंत्री न बनाए जाने के सवाल पर नड्डा ने कहा कि पार्टी गुण दोष के आधार पर फ़ैसले लेती है। हालांकि आज धूमल के जन्मदिन पर उन्होंने बधाई जरूर दे दी। परिवारवाद को लेकर भी नड्डा ने साफ साफ जबाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी परिस्थितियों के हिसाब से निर्णय लेती है।

काम न करने वालों के कटेंगे टिकट!

हिमाचल में मौजूदा विधायकों की टिकट काटने को लेकर पूछे सवाल पर नड्डा ने कहा कि भाजपा 10 से 15 फ़ीसदी टिकट काटती ही है। जो भी नेताओं की परिस्थितियां होती हैं उसी हिसाब से निर्णय होता है।

विकास होता है तो बढ़ती है महंगाई

महंगाई को लेकर नड्डा ने कहा कि कोविड के बाद ये परिस्थियां उपजी हैं। विकास होता है तो महंगाई भी बढ़ती है। हिमाचल में विकास का श्रेय भाजपा को देते हुए नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के समय हमेशा हिमाचल की अनदेखी की गई जबकि भाजपा हिमाचल को 90:10 की रेशो से योजनाओं का लाभ दे रहे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक