हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष IPS जेपी सिंह पद से हटाए, पेपर लीक मामले के बाद तबादला

Spread the love

6 senior IPS officers transferred in UP

हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष एवं आइजी आर्म्‍ड पुलिस एंड ट्रेनिंग जेपी सिंह को उनके अहम पद से हटा दिया है। उन्हें पुलिस अकादमी प्रशिक्षण एवं अनुसंधान का आइजी तैनात किया गया है। जेपी सिंह 2000 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं। इस पद के अतिरिक्त कार्यभार से आइजी सीटीएस को मुक्त किया है। सिंह के पास अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एपीटी का भी अतिरिक्त कार्यभार था। इससे भी उन्हें मुक्त कर दिया है। अब यह अतिरिक्त कार्यभार एडीजीपी कानून व्यवस्था अभिषेक त्रिवेदी को दिया गया है। त्रिवेदी 1996 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं। पिछले ही दिनों केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे हैं। अभी एडीजीपी कानून व्यवस्था की अहम जिम्मेवारी संभाल रहे हैं।

जेपी सिंह के तबादले के संबंध में मुख्य सचिव रामसुभाग सिंह ने अधिसूचना जारी की है। पेपर लीक करने के आरोपों की जांच के लिए सेंट्रल रेंज मंडी के डीआइजी मधुसूदन की अध्यक्षता में एसआइटी गठित की है। अब तक एसआइटी 15 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। अभी जांच सभी जिलों में होगी। शुरुआती जांच में ही पाया गया है कि पेपर लीक करने के बदले एक अभ्यर्थी से छह से दस लाख रुपये लिए गए। कुल 81 परीक्षा केेंद्रों में से अधिकांश में अभ्यर्थियों को दलाल, एजेंटों के जरिये प्रश्नपत्र बांटे गए अथवा पढ़ाए गए। ऐसा परीक्षा से कुछ दिन पहले ही हुआ।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक