हिमाचल की स्पीति घाटी में कंगना रनौत गो बैक के नारे, जानें क्यों लोगों ने दिखाए काले झंडे

Spread the love

मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौतकी हर चुनावी रैली में भीड़ उमड़ जाती है। लेकिन सोमवार को लाहौल-स्पीति  में कंगना को विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों ने यहां कंगना को काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही कंगना रनौत गो बैक के नारे भी लगे। इस दौरान बड़ी संख्या में बौद्ध धर्म के अनुयायी सड़कों पर उतरे। पुलिस प्रशासन भी कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मुस्तैद रहा।दरअसल, आरोप है कि कंगना रनौत ने कुछ समय पहले बौद्ध गुरु दलाई लामा के खिलाफ एक अभद्र टिप्पणी की थी, जिसके बाद अनुयायियों में काफी रोष पनप गया था।

हालांकि, इस बीच कंगना टिकट मिलने के बाद धर्मशाला में बौद्ध गुरु दलाई लामा का आशीर्वाद लेने भी पहुंची थी, लेकिन स्पीति में बौद्ध धर्म के अनुयायियों में अभी भी रोष पनपा हुआ था। सोमवार को कंगना एक चुनावी जनसभा के लिए स्पीति जा रही थी, लेकिन यहां पहुंचने से पहले ही उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा।

उधर मामले में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि यह एक सोची-समझी साजिश थी। उन्होंने चुनावी रैली के लिए बकायदा अनुमति ली थी, लेकिन इसके समानांतर कांग्रेस के लोगों को भी परमिशन दी गई थी। उन्होंने बताया कि वह इस बारे में चुनाव आयोग से भी बात करेंगे। उन्होंने कांग्रेस के लोगों पर पथराव करने के आरोप जड़े हैं।

 कांग्रेस के लोगों ने सड़कों पर उतरकर यह षडयंत्र रचा है। वहीं, भाजपा के उम्मीदवार रवि ठाकुर ने भी जयराम ठाकुर के सुर में सुर मिलाकर कहा कि यह कांग्रेस के लोगों की ओच्छी हरकत है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक