हमीरपुर में शुरू हुआ इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन बनाने का काम, जल्द पहुंचेंगी इलेक्ट्रिक बसें

Spread the love

हमीरपुर में  एचआरटीसी वर्कशॉप के पास इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन बनाने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। हमीरपुर के डीडीएम विवेक  लखन पाल ने बताया कि हमीरपुर डिपू में जल्द एचआरटीसी के बेड़े में इलेक्ट्रिक  बसें शामिल होंगी। जिसके लिए सरकार द्वारा कवायद शुरू कर दी गई है। इसी कड़ी के तहत हमीरपुर डिपू में इलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग स्टेशन का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। एचआरटीसी के डीडीएम विवेक लखन पाल ने बताया कि इस चार्जिंग स्टेशन में एक समय में 2 बसें चार्ज होंगी और  पूरा दिन भर 50 से 60 बच्चे चार्जिंग होकर यहां से निकलेंगी। डीडीएम विवेक लखनपाल ने बताया कि हमीरपुर जिला बेशक छोटा है, लेकिन यहां पर काफी ज्यादा जनसंख्या है जिसके तहत हमीरपुर जिला में लोग सरकारी बसों पर ज्यादा सफर करते हैं।

उन्होंने बताया कि हमीरपुर जिला में 115 रूटों पर  एचआरटीसी की बसें चलती है। उन्होंने बताया कि आगामी समय में सरकार द्वारा चार्जिंग स्टेशन बना दिए जाएंगे। तो इन सभी रूटों पर इलेक्ट्रिक बसें भेजी जाएंगी। जिससे काफी ज्यादा पैसे की बचत होगी। हमीरपुर के डीडीएम विवेक लखनपाल ने बताया कि हमीरपुर में भी 2 से 3 वोल्वो बसें बिना किसी रूट के सड़कों पर दौड़ रही है। उन पर आरटीओ के माध्यम से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। जोकि सराहनीय कार्य है। उन्होंने बताया कि सरकार ने नोटिफिकेशन निकाली है कि इन बसों पर कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाए। जिसके तहत इन बसों पर अंकुश लगेगा और एचआरटीसी को फायदा होगा।

 

   

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक