सोलन में प्रशिक्षुओं और कर्मचारियों के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन

Spread the love

अतिरिक्त आयुक्त, नगर निगम, सोलन (डॉ. प्रियंका चंद्रा) और स्वीप कार्यक्रम के अधीन नोडल अधिकारी श्री राजेश ठाकुर के द्वारा राजकीय री आईटीआई, सोलन में प्रशिक्षुओं और कर्मचारियों के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (एसवीईईपी) भारत के चुनाव आयोग द्वारा मतदाताओं को शिक्षित करने और चुनावों में उनकी भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए एक कार्यक्रम है। SVEEP का प्राथमिक लक्ष्य नागरिकों को मतदान करने और चुनावों के दौरान सूचित निर्णय लेने के लिए प्रोत्साहित करके भारत में एक सहभागी लोकतंत्र का निर्माण करना है।

यह कार्यक्रम आईटीआई के प्रशिक्षुओं और कर्मचारियों को चुनावकर्ता बनने के महत्व को समझाने, उन्हें वोट करने की महत्वपूर्णता पर जागरूक करने, और नागरिक कर्तव्य के रूप में वोटिंग में भाग लेने के लिए प्रेरित करने का एक प्रयास है ।
डॉ. प्रियंका चंद्रा ने इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम को संबोधित किया और चुनावकर्ता जागरूकता के महत्व पर बल दिया। उन्होंने छात्रों और कर्मचारियों को वोट करने के लाभ और महत्व के बारे में जागरूक किया। श्री राजेश ठाकुर ने भी अपने अनुभव साझा किए और चुनावकर्ता परिप्रेक्ष्य को समझाया।
इस मौके पर संस्थान के प्रधानाचार्य श्री ललित शर्मा ने प्रशिक्षणार्थियों को आने वाले लोक सभा चुनावों में शत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया I

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक