सोलन पुलिस के पाँच पुलिस अधिकारियों को योद्वा सम्मान से किया गया सम्मानित

Spread the love

वर्ष 2023 में भारी बरसात के कारण आई प्रदेशव्यापी प्राकृतिक आपदा के दौरान जिला सोलन भी इससे अछुता नहीं रहा है तथा इस आपदा के दौरान पुलिस थाना परवाणू के अन्तर्गत राष्ट्रीय उच्चमार्ग 05 कालका-शिमला मार्ग चक्की मोड़ के पास पुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था तथा उक्त आपदा के दौरान जिला पुलिस के श्री हंस राज निरीक्षक प्रभारी थाना परवाणू , श्री यशपाल उप नि0/प्रभारी थाना कसौली व श्री रविन्द्र कुमार, स0उ0नि0 पुलिस थाना परवाणू द्वारा सामान्य यातायात ,आवश्यक सेवाओं की आपुर्ति वाले वाहनों की आवाजाही को सुनिश्चित किया । उपरोक्त अधिकारियों द्वारा इस आपदा काल के दौरान विशिष्ट/अति विशिष्ट व्यक्तियों को निर्वाधित व सुरक्षित आवागमन को बनाये रखते हुये प्रतिकूल परिस्थितियों में भी बेहतरीन कार्य किया है तथा राष्ट्रीय उच्चमार्ग- 05 पर चलने वाले लाखों वाहनों को वैकल्पिक मार्गों से व राष्ट्रीय उच्चमार्ग 05 से उनके गन्तव्य स्थानों पर पहुंचाना सुनिश्चित किया ।

इसी तरह पुलिस थाना कुनिहार के अन्तर्गत  गाँव जडोन में भारी बरसात में हुये भूस्खलन के कारण मलबे के नीचे दबे लोगों को निकालनें के लिये पुलिस चौकी सायरी के दो पुलिस अधिकारियों जिनमें विजय सिंह, व अनुप कुमार, द्वारा बहुत ही सराहनीय कार्य किया गया तथा मलबे में दबे 06 लोगों को जिन्दा बचाया गया तथा 07 मृत व्यक्तियों को मलबे से निकालने में अपना अहम योगदान दिया है ।
​ इस उत्कृष्ट कार्य के लिये जिला सोलन पुलिस के उक्त पांचो पुलिस अधिकारियों को पुलिस महानिदेशक, हि0प्र0 द्वारा दिनांक 10 दिसम्बर को योद्वा सम्मान से सम्मानित किया गया है जो जिला सोलन पुलिस के लिये एक अत्यन्त गर्व की बात है ।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक