सोलन जामा मस्जिद में 8:00 बजे ईद-उल-फितर की नमाज अदा की जाएगी—इमाम मौहम्मद आरिफ

Spread the love

सभी जरूरतमंद मुसलमानों को ईद की खुशियों में शामिल करें।

आज सोलन जामा मस्जिद के इमाम मौहम्मद आरिफ के नेतृत्व में मुसलमानों ने रमजान के पवित्र माह के आखरी जुमा, जुमा तूल विदा की नमाज अदा की गई। जिस में समाज में सभी धर्म के अनुयायी के दरमियान आपसी भाईचारे को मजबूत करने और देश में अपन शांति स्थापित करने के लिए दुआएं की गई।
इस मौके पर शहर और आसपास के इलाकों से बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने रमजान के आखिरी शुक्रवार को बड़ी संख्या में जमा होकर सामुहिक तौर पर नमाज अदा की
इस मौके पर इमाम मुहम्मद आरिफ ने मुसलमानों को संबोधित करते हुए जकात और सदकतू उल-फितर अदा करने और जरूरतमंद लोगों की खुले दिल से मदद करने पर जौर दिया.
और उन्हें ने ऐसे सभी लोगों को अपनी ईद की खुशियों में शामिल करने का अहवान किया, उन्होंने कहा कि ऐसे जरूरतमंदों को तलाश कर जकात और खैरात के अलावा भी अपने माल से मदद करने का भी आग्रह किया।
उन्होंने कहा कि अमीर लोगों पर जकात और सदका खैरात के अलावा भी अपना माल खर्च करना चाहिए।और अपने धन को खूब खर्च करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया, जिस का पवित्र कुरान में खूब माल खर्च करने पर बल दिया गया है।
इसके अलावा उन्होंने ईद-उल-फितर की नमाज अदा करने को लेकर भी घोषणा की, जिसमें उन्होंने कहा कि ईद-उल-फितर के दिन सौलन जामा मस्जिद में ईद-उल-फितर की नमाज सुबह . 8:00 बजे।अदा की जाएगी
जिसके लिए जरूरी है कि सौलन जामा मस्जिद में ईद-उल-फितर की नमाज अदा करने वाले लोग सुबह 8:00 बजे से पहले जामा मस्जिद पहुंच जाएं.

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक