सोलन के प्राचीन शूलिनी मंदिर में मोदी का भजन, उपायुक्त ने दिए जांच के आदेश

Spread the love

हिमाचल प्रेदश के सोलन शहर के प्राचीन शूलिनी माता मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुणगान के भजन पर भाजपा मुश्किल में पड़ गई है। कांग्रेस की शिकायत पर जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त मनमोहन शर्मा ने जांच के आदेश दिए है।

 जानकारी के अनुसार बुधवार को भाजपा ने शहर में प्रचार अभियान चलाया। इस दौरान भाजपा नेत्रियां माता शूलिनी देवी मंदिर परिसर में पहुंची। जहां उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का गुणगान किया और भजन भी गाए।भजन के दौरान का एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि माता  के दरबार में बैठकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भजन गाया जा रहा है। इसके बाद कांग्रेस ने उपायुक्त को शिकायत दी। डीसी मनमोहन शर्मा ने एसडीएम को मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं। कांग्रेस महासचिव शिवदत्त ठाकुर की शिकायत पर डीसी ने यह कार्रवाई की है। कांग्रेस का कहना है कि मंदिर में इस तरह के भजन से लाखों लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है।

शिकायत में कहा गया है कि भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष रश्मि धर सूद व भाजपा महिला मोर्चा की महिला नेत्रियों ने शूलिनी माता मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुणगान वाले भजनों के साथ कीर्तन किया। शिकायत के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी को एक वीडियो भी दी गई है, जिसमें भाजपा महिला मोर्चे की नेत्रियां मंदिर परिसर में बैठकर भजन कीर्तन कर रही हैं। बता दे कि भाजपा नेत्री रश्मि धर सूद ने ही हिमाचल में महिलाओं को 1500 रुपये देने का खुलकर विरोध किया था,इसका जिक्र कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने अपने संबोधन के दौरान भी किया था।

  उधर, कांग्रेस जिला अध्यक्ष सोलन शिव कुमार ने कहा कि भाजपा लगातार आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है। बुधवार को शूलिनी मंदिर परिसर में भाजपा नेत्रियों ने प्रधानमंत्री मोदी के गुणगान वाले भजन गाए। इससे लाखों लोगों की आस्था आहत हुई है। इसी बीच उपायुक्त मनमोहन शर्मा ने बताया कि मामले में जांच शुरू कर दी गई है। एसडीएम सोलन को इस मामले में जांच के आदेश दिए गए है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक