सुक्खू सरकार के गिरने का खतरा टला, विपक्ष की गैर हाजिरी में बजट पारित

Spread the love

हिमाचल विधानसभा में बुधवार को विपक्ष की अनुपस्थिति में हिमाचल प्रदेश विनियोग विधेयक-2024 को पारित कर दिया। इस दौरान विपक्ष सदन में मौजूद नहीं था। इसके साथ ही विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सरकार के गिरने का खतरा फिलहाल टल गया है।

बजट पारित होते ही स्पीकर ने सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया। मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि जिन्होंने कागज छीने, सदन में नाटी लगाई, उन पर भी कार्रवाई करें। जयराम को सत्ता की बहुत भूख है।  गुंडागर्दी से यह प्रदेश नहीं चलेगा। यह देवभूमि है। अफसरों को डराने की बात ठीक नहीं है। जयराम ठाकुर का और विपक्ष का राज्यसभा के चुनाव के समय व्यवहार सही नहीं था।

बता दें की मुख्यमंत्री सुक्खू ने बीते 17 फरवरी को अगले वित्त वर्ष लिए 58 हज़ार 444 करोड़ का बजट पेश किया था। बजट पारित होने के बाद अब सुक्खू सरकार पहली अप्रैल से शुरू होने वाले वितीय वर्ष में यह रकम खर्च कर पाएगी।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक