साहसिक गतिविधियों को बहाल करे प्रशासन वरना आंदोलन करेगी कांग्रेस

Spread the love

जिला कुल्लू में साहसिक गतिविधियों को रोककर युवाओं के साथ भेदभाव कर रही है जबकि प्रदेश के अन्य जिलों में लगातार साहसिक गतिविधियां चली हुई हैं। ऐसे में अगर जल्द ही जिला कुल्लू में साहसिक गतिविधियों को शुरू नहीं किया गया तो मजबूरन कांग्रेस को बेरोजगार युवाओं के साथ मिलकर सड़कों पर उतरना होगा। यह बात प्रदेश कांग्रेस के सचिव राजीव किमटा ने कहीं।

जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस के सचिव राजीव किमटा ने कहा कि अदालत के द्वारा इस मामले में स्टे लगाया गया था और सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि पूरी रिपोर्ट तैयार कर जल्द से जल्द रिपोर्ट को तैयार कर उन्हें सौंपे। राजीव का कहना है कि जब इस बारे जिला प्रशासन के अधिकारियों से बात की जाती है तो अधिकारियों का कहना होता है कि प्रदेश में अदालत के द्वारा इस मामले में स्टे लगाया गया है। अगर इस मामले में प्रदेश के अदालत के द्वारा सभी जगह पर स्टे लगाया गया है तो बीते दिनों एक बार फिर से बीड़ में हादसा कैसे हुआ। क्या यह कानून सिर्फ कुल्लू जिला के लिए ही है जबकि बाकी जिला में साहसिक गतिविधियां लगातार चली हुई है।

राजीव किमटा ने बताया कि जिला में 10 हजार से अधिक युवा बेरोजगार घरों में बैठे हुए हैं। पहले ही युवा कोरोना संकट की मार से उबर नहीं पाए हैं। ऐसे में एक बार फिर से इन गतिविधियों को बंद करना बिल्कुल भी सही नहीं है। वही, राजीव किमटा ने बताया कि जिला कुल्लू के पतलीकूहल में भी मंत्री के द्वारा निजी संस्था को भूमि अस्पताल बनाने के नाम पर दी जा रही है और अस्पताल बनाने के नाम पर भी लोगों के साथ धोखा किया जा रहा है। राजीव का कहना है कि वह अस्पताल किसी निजी संस्था का होगा और वहां पर इलाज मुफ्त करने के बात भी झूठी है। अगर सरकार जिला कुल्लू के लोगों का भला चाहती है तो वे यहां पर निजी संस्था को अस्पताल न देकर मेडिकल कॉलेज का निर्माण करें। ताकि सभी लोगों को इसका एक बराबर फायदा मिल सके।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक