सावन माह का पहला सोमवार आज, एशिया के सबसे ऊंचे शिव मंदिर जटोली में लगा भक्तो का तांता

Spread the love

सावन माह का पहला सोमवार आज, एशिया के सबसे ऊंचे शिव मंदिर जटोली में लगा भक्तो का तांता, व्रत रखकर विधि विधान से की जा रही पूजा अर्चना

सावन महीने का पहला सोमवार आज है ऐसे में सुबह से ही भगवान शिव को मनाने के लिए भक्तों की लाइनें शिवालय मन्दिरो में लगी है। एशिया के सबसे ऊंचे शिव मंदिर जटोली में भी भक्तों का तांता सुबह से लगा हुआ है।

जहां भक्त दूध, भांग बेलपत्र, चावल और अन्य चीजों से स्नान कर रहे है। हालांकि आज मौसम खराब है लेकिन बारिश होने के बावजूद भक्त भगवान शिव के दर्शन करने के लिए मन्दिर पहुंच रहे हैं।

लोगो का कहना है कि भगवान शिव की आराधना तो वे हर दिन करते हैं लेकिन सावन माह में भगवान शिव की असीम कृपा अपने भक्तों पर रहती है इस दौरान व्रत रखकर भगवान शिव की विधि विधान के साथ पूजा अर्चना करने से भगवान शिव खुश होते है और भक्तों की हर मनोकामना को पूरा करते है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक