संत निरंकारी सत्संग भवन सोलन में रक्त…दान शिविर का किया गया आयोजन

Spread the love

सतगुरू माता सुदीक्षा जी महाराज जी की असीम कृपा से आज संत निरंकारी चेरिटेबल फांउडेशन के सौजन्य से निरंकारी संत निरंकारी सत्संग भवन सोलन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें स्वयं सेवियों ने रक्तदान शिविर में भाग लिया। इस रक्तदान शिविर का शुभारम्भ प्रात: 10:00 बजे संत निरंकारी मिशन के जोन नम्बर 5A सोलन के जोनल इंचार्ज विवेक कालिया ने किया। इन्होंने निरंकारी श्रद्धालुओं के रक्तदान करने के उत्साह व श्रद्धा भावना की प्रशंसा करते हुए कहा कि सन्त निरंकारी मिशन बाबा गुरबचन सिंह जी के मानवता के प्रति त्याग व समर्पण के प्रति बाबा हरदेव सिंह जी की शिक्षाओं से प्रेरित होकर 1986 से गत 38 वर्षों से आज तक मिशन ने 8070 से अधिक शिविरों में तकरीबन 13,19,758 युनिट से अधिक एकत्रित किया जा चुका है, जिसमें कि जिला सोलन व जिला सिरमौर के पूरे जोन में इस वर्ष 08 कैंपों में 800 युनिट रक्त एकत्रित करने का लक्ष्य रखा गया है। सभी निरंकारी श्रद्धालु व रक्तदाता निरंकारी बाबा हरदेव सिंह जी महाराज की शिक्षाओं की पालना करते हुए निरंतर श्रद्धा भाव से रक्त दान कर के उस भाव को चरितार्थ कर रहे है कि “इंसानी खून नालियों में नहीं नाडियों में बहना चाहिए”। निरंकारी सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज रक्तदान के कैम्प लगाकर संसार में अमन चैन और भाईचारें की स्थापना में एक बहुत बड़ा योगदान दे रहीं हैं वहीं बिना किसी भेदभाव के संसार में हर वर्ग को परमात्मा के ज्ञान के साथ जोड़कर मानवता का कल्याण कर रहे हैं। युगप्रर्वतक बाबा गुरबचन सिंह जी ने अपना संपूर्ण जीवन मानवता के कल्याणार्थ समर्पित किया, उन्होंने ब्रह्मज्ञान की दिव्य दात द्वारा मानव को मानव से जोड़कर प्रेम व सदभाव रूपी मिठास की निरन्तर बहने वाली निर्मल धारा को प्रवाहित कर हर हृदय में अपना स्थान बनाया। प्रत्येक भक्त के जीवन को वास्तविक रूप में एक व्यावहारिक दिशा प्रदान की जिसके लिए मानवता उनकी सदैव ही ऋणी रहेगी। उनकी इन्हीं दिव्य सिखलाइयों को वर्तमान में सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज सत्य के प्रकाश पुंज के रूप में प्रवाहित कर रही हैं जिसकी रोशनी से निरंकारी जगत ही क्या हर मानव अपने जीवन का सकारात्मक रूप में कल्याण कर रहा है।

इस मौके पर IGMC से डा० साहिल शर्मा, चिकित्सा अधिकारी व क्षेत्रीय हस्पताल सोलन से डा० बी०डी० नेगी, रक्त बैंक अधिकारी अपनी पूरी टीम सहित शिरकत की व इस अवसर पर इन्होनें सन्त निरंकारी मिशन की प्रसंशा करते हुए मानवता के इस परोपकार में सहयोग के लिए धन्यवाद किया। इन्होने रक्तदान करने के लाभ क्या हैं इसकी पूरी जानकारी रक्त दाताओं को दी।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक