शिमला के जुंगा में बेटे ने तलवार से वार कर मां को मार डाला……

Spread the love
आरोपी रामेश्वर।

राजधानी शिमला के थाना ढली के तहत जुंगा के ठुंड गांव में एक बेटे ने पारिवारिक विवाद के चलते अपनी मां पर तलवार से कई वार कर मौत के घाट उतार दिया। वारदात मंगलवार देर रात 11:30 बजे की है। हत्या करने के बाद आरोपी मौके से भागकर जंगल में जाकर छिप गया। सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपी को जंगल से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में मृतका के सबसे छोटे बेटे सुनील ने बताया कि उसके तीन भाई हैं। तीनों की शादी हो चुकी है। सबसे बड़ा भाई प्रकाश चंद है। उससे छोटा रामेश्वर है। पिता की करीब एक साल पहले मौत हो चुकी है। माता बिमला देवी उसके और बड़े भाई प्रकाश चंद के साथ ही रहती थी।

       

मंगलवार शाम को मां ने बच्चों के लिए खाना भी बनाया था। खाना खाने के बाद सभी सोने के लिए अपने-अपने कमरों में चले गए। देर रात को मां के चिल्लाने की आवाजें सुनाई दीं। इस पर वह अपने कमरे से बाहर आया तो देखा कि उसका भाई रामेश्वर मां पर तलवार से वार कर रहा था। बडे़ भाई प्रकाश चंद और जीजा हितेंद्र शर्मा ने रामेश्वर से तलवार छुड़वाई, लेकिन उससे पहले वह मां पर तलवार से कई वार कर चुका था।

   

हमले में उसकी मां को गले, मुंह, बाजू और हाथों में गहरी चोटें आईं। वहीं, रामेश्वर मौका देखकर वहां से भाग गया और मां ने भी कुछ देर बाद दम तोड़ दिया। उधर,  एसपी शिमला डॉ. मोनिका ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। प्रारंभिक छानबीन में पता चला है कि मामला पारिवारिक विवाद का है। छानबीन की जा रही है।  आरोपी को देख फूटा लोगों का गुस्सा, पुलिस ने संभाली स्थिति  आरोपी को गिरफ्तार कर जब पुलिस जंगल से घटनास्थल पर लेकर आ रही थी तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और हमला करने की कोशिश की। पुलिस की मुस्तैदी से वे कामयाब नहीं पाए। आरोपी की उम्र करीब 36 साल है और मैट्रिक पास है। शास्त्री का कोर्स भी कर चुका है। पुलिस के मुताबिक आरोपी पंडिताई का काम भी कर चुका है। वर्तमान में खेतीबाड़ी कर रहा था।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक