शादी का झांसा देकर सिरमौर की युवती से शिमला में दुष्कर्म

Spread the love

सिरमौर की युवती के साथ राजधानी शिमला में दुष्कर्म का मामला सामने आया है। एक युवक ने शादी का झांसा देकर चार साल तक युवती का शारीरिक शोषण किया किया। आरोपी पहले तो शादी के लिए तैयार था, मगर बाद में उसने पीड़िता का अनुसूचित जाति से ताल्लुक होने पर शादी करने से इंकार कर दिया।पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म सहित विभिन्न आपराधिक धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है। पीड़िता सिरमौर जिला की मूल निवासी है। वह शिमला में निजी नौकरी करती है और किराए के मकान में रह रही है।

जानकारी के अनुसार पीड़िता की वर्ष 2020 में विनीत नामक शख्स से मुलाकात हुई, जो दोस्ती में बदल गई। इसके बाद दोनों आपस में मिलने लगे। आरोपित ने पीड़िता के समक्ष शादी करने का प्रस्ताव रखा, जिसे पीड़िता ने स्वीकार कर लिया। आरोपी शादी की आड़ में पीड़िता से लगातार दुष्कर्म करता रहा। पीड़िता जब भी शादी की बात करती तो आरोपी कोई न कोई बहाना लगाकर आगे सरका देता।

पीड़िता का आरोप है कि कई बार दुष्कर्म करने के बाद आरोपी अब शादी करने से इंकार कर रहा है। इसके साथ ही गाली-गलौज के साथ जाती सूचक शब्दों का इस्तेमाल भी करता है। पीड़िता ने शिमला के महिला पुलिस स्टेशन में आरोपित की हरकतों की शिकायत की। महिला पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रविवार देर शाम आरोपित के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (2), 417 और एससी एसटी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है। पुलिस अब आरोपित को गिरफ्तारी करने की कार्रवाई में जुट गई है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक