विद्यार्थियों से होगी घर के सदस्यों के टीकाकरण की वेरिफिकेशन

Spread the love

coronavirus latest news Sputnik V Trials in Children Aged 12-17 Years Begin  in Moscowहिमाचल प्रदेश में वैक्सीन की दूसरी डोज का सौ फीसदी लक्ष्य पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग और सरकार स्कूलों में आने वाले बच्चों से घर के सदस्यों की वैक्सीनेशन की जानकारी लेंगे। अध्यापक यह जानकारी एकत्रित कर निकटतम स्वास्थ्य संस्थान से साझा करेंगे। सरकार ने इस महीने के अंत तक कोविड टीकाकरण की दूसरी खुराक पूरा करने का लक्ष्य रखा है।

पंचायतें पहले ही घर-घर जाकर वैक्सीन लगाने वाले लाभार्थियों की पहचान जुटाने में लगी हैं। राज्य ने 1 करोड़ वैक्सीन लगाने का आंकड़ा पार कर लिया है। राज्य में कोविड वैक्सीन की पहली खुराक की कुल 57 लाख 60 हजार 111 और दूसरी खुराक की 43 लाख 26 हजार 041 डोज दी जा चुकी हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने शहरी क्षेत्रों में भी टीकाकरण को लेकर महत्व दिया है। टीकाकरण सुनिश्चित करने में शहरी निकायों की भागीदारी भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। शहरी क्षेत्रों में शहरी स्थानीय निकाय अपने-अपने वार्डों में टीकाकरण सुनिश्चित करेंगे। वह अपने वार्डों को दूसरी खुराक के साथ सौ फीसदी टीकाकरण की घोषणा कर सकेंगे।स्वास्थ्य संस्थानों में आने वाले सभी व्यक्तियों के टीकाकरण की स्थिति की जांच की जाएगी और छूटे या छूटे हुए सभी पात्र व्यक्तियों को कोविड टीकाकरण के लिए निकटतम टीकाकरण केंद्र में टीका लगाने के लिए कहा जाएगा।

 

Third Eye Today

We’ve built a community of people enthused by positive news, eager to participate with each other, and dedicated to the enrichment and inspiration of all. We are creating a shift in the public’s paradigm of what news should be.