विदेशों से मिल रही मदद को लेकर केंद्र पर राहुल गांधी का वार, कहा- अगर सरकार ने अपना काम किया होता तो

Spread the love

देश में कोरोनावायरस  की दूसरी लहर के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी  ने सोमवार को एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है ।  उन्होंने केंद्र पर अपना काम ठीक तरह से नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि भारत सरकार विदेशी मदद को लेकर जिस तरह से बार-बार अपना सीना थपथपा रही है वो दयनीय है।  राहुल गांधी कोरोना के मामलों में उछाल को देखते हुए सरकार से पूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग कर चुके हैं।

राहुल गांधी ने आज अपने ट्वीट में कहा, “विदेशों से मिल रही मदद पर भारत सरकार का बार-बार छाती ठोकना दयनीय है।  अगर भारत सरकार ने अपना काम किया होता, तो यह स्थिति नहीं आती। “

कांग्रेस ने पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पारदर्शिता की मांग करते हुए विभिन्न देशों से भारत को मिली राहत सामग्री से जुड़ी जानकारी को सार्वजनिक करने का आग्रह किया था।

 

कोरोनावायरस के नए मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। राज्य सरकारों ने कोरोना को काबू करने के लिए लॉकडाउन समेत अन्य प्रतिबंध लगाए हैं।  हालांकि, उनका बहुत ज्यादा असर होता नहीं दिखाई पड़ रहा है।  सोमवार को भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3.66 लाख नए मामले दर्ज किए गए और 3754 लोगों की मौत हुई है।  हाल के दिनों में आए आंकड़ों की तुलना में आज कुछ कम मामले सामने आए हैं।

 

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक