विकास को गति देने के लिए गठित की गई सात नई पंचायते- सुभाष ठाकुर

Spread the love

       

विधायक सदर सुभाष ठाकुर ने आज नवगठित ग्राम पंचायत ओयल का शुभारंभ किया। उन्होंने 3.50 लाख रुपए से निर्मित महिला मंडल भवन दनोह का लोकार्पण भी किया। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सदर विधानसभा क्षेत्र में विकास को गति प्रदान करने के लिए पहली बार 7 नई पंचायतें बनाई गई है जिससे पंचायत में विकास कार्यों में  तेजी लाई जा सकेगी। उन्होंने बताया कि दनोह गांव को तीन ओर से सड़क मार्ग से जोड़ा गया है। क्षेत्र की पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए 66 करोड़ रूपये की कोलडैम परियोजना को पूर्ण कर दिया है जिससे एक लाख लोगों को पीने का पानी मिल रहा है।  20 करोड रूपये से मल्यावर से 16 पंचायतों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था की गई है। सदर विधान सभा क्षेत्र में 20 करोड़ रूपये की लागत से सभी लोगों को नल से जल उपलब्ध करवााया जा रहा है। उन्होने ग्रामीण लोगों के पानी के बिल को माफ व 120 युनिट तक खर्च करने वाले बिजली के उपभोक्ताओं का बिल माफ करने के लिए मुख्य मन्त्री का धन्यवाद किया।


उन्होने कहा कि सदर विधान सभा क्षेत्र के विकास के लिए वह लगातार प्रयासरत है। क्षेत्र में 300 करोड से अधिक के सडक के कार्य किये जा रहे है तथा 250 करोड़ रूपये विभिन्न पेय जल योजनााओं पर खर्च किये जा रहे है उन्होने कहा कि गत दो वर्षो में क्षेत्र मे अनेक विकास कार्य किये गये है  जिसमे कोठीपुरा में एम्ज के निर्माण से बिलासपुर कि तस्वीर व तकदीर बदलेगी तथा बदला में हाइड्रोइंजिनियरिग काॅलेज आरम्भ किया गया है। प
प्रदेश सरकार ने संवेदनशीलता के साथ गत चार वर्षों में स्वास्थ्य क्षेत्र  में उलेखनीय कार्य किये है। आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रूपये तक का स्वास्थ्य बीमा किया गया है तथा अधिक लोगों को लाभान्वित करने के दृष्टिगत हिमकेयर योजना आरम्भ की गई है। प्रदेश सरकार द्वारा हिमकेयर के माध्यम से 1000 रूपये देकर 5 लागों का 5 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा तीन साल के लिए किया गया है।

  
उन्होने बताया कि बिलासपुर को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जा रहा है। पैरागलाईडिग केे लिए बंदला की साइट का तकनीकी अपरूवल किया गया है। ओयल पंचायत के गठन के बाद दनोह स्कूल के स्टेडिम, ग्राउड व डगें के निर्माण के लिए 6 लाख की राशि तथा ओयल सडक के लिए 1.5 लाख रूपये की राशि प्रदान की गई है जबकि ब्रहमपुखर सडक के लिए 20 करोड की डीपीआर तैयार की गई है।
उन्होने दनोह गांव में बुद्धिराम के घर से पोला राम के घर तक रेलिंग लगाने के लिए 2 लाख तथा महिला मण्डल दनोह को 10 हजार रूपय देने की घोषणा की।
इस अवसर पर भाजपा मण्डल महामत्री आशीष ढिलो, शहरी इकाई के अध्यक्ष मदन राणा, जिला पंचायत अधिकारी शशी बाला, बीडीसी सदस्य सुमन, ग्राम पंचायत ओयल के प्रधान दिनेश कुमार , उपप्रधान रामलाल शर्मा, ग्राम पंचयात बामटा के प्रधान विक्रम ठाकुर, बूथ अध्यक्ष रामलाल, महिला मण्डल दनोह की प्रधान सुनीता देवी सहित अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक