लाईसेंसधारकों को उनके हथियार अविलम्ब जमा करवाने के आदेश

Spread the love

ज़िला दण्डाधिकारी सोलन मनमोहन शर्मा की ओर से लोकसभा निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत लाईसेंसधारकों को अपने हथियार जमा करवाने के निर्देश जारी किए गए हैं।
अतिरिक्त ज़िला दण्डाधिकारी अजय कुमार यादव ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत ज़िला में जारी किए गए हथियारों के लाईसेंस की छंटनी के लिए ज़िला निर्वाचन अधिकारी की ओर से ज़िला स्तरीय छंटनी समिति गठित की गई थी। इसी की निरंतरता में सोलन ज़िला में रहने वाले सभी लाईसेंसधारकों को उनके हथियार सम्बन्धित पुलिस थानों अथवा शस्त्र एवं गोला-बारूद डीलर के पास जमा करवाने के आदेश जारी किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि ऐसे सभी लाईसेंसधारक जिन्होंने स्वयं की सुरक्षा में फार्म तीन पर या आर्म्ज़ रूल, 2016 के नियम 17 के तहत हथियारों के लिए लाईसेंस प्राप्त किए हैं अथवा उनका नवीनीकरण करवाया है, उन सभी को अविलम्ब यह हथियार जमा करवाने होंगे। साथ ही सम्बन्धित पुलिस थानों अथवा आर्म्ज़ डीलर को इस बारे में समुचित प्राप्ति रसीद लाईसेंसधारकों को देनी होगी।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक