लहारब में दो मंजिला मकान जलकर राख

Spread the love

उपमंडल के मुख्यालय के साथ लगते लहारब गांव के निवासी सतेंद्र कुमार का दो मंजिला मकान जलकर स्वाहा हो गया । आग से कोई जानी नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन मकान स्वामियों के शरीर पर पहने कपड़े के सिवा कुछ नहीं बच सका । घटना पिछली रात के दो बजे की बताई जा रही है ।

घटना के समय परिजन घर की निचली मंजिल में सो रहे थे । सतेंद्र ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि रात करीब 2 उनकी नींद खुली और मकान से उन्हें कुछ आवाज सुनाई दी जैसे ही ऊपर वाले मकान में गए तो अंदर धुआं ही धुआं दिखाई दिया और आग चारों ओर फेल चुकी थी । उन्होंने अपने परिवार वालों को उठाया और आस पड़ोस के लोगों को आग लगने की सूचना दी लोगो ने आग बुझाने का प्रयास किया।आग इतनी भयंकर थी कि आग पर काबू न पाया जा सका और मकान में रखा सारा सामान आग की भेंट चढ़ गया। सतेंद्र ठाकुर की सारी जमा पूंजी सारे कागजात आग में जलकर राख हो गए। उनके व परिजनों केवल तन पर जो कपड़े पहने हुए थे वहीं उनके पास बचे हैं। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना राजगढ़ पुलिस और एसडीम राजगढ़ को दी और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और मामला दर्ज किया गया। हल्का पटवारी लहारब द्वारा नुकसान का आकलन किया गया । आग से लगभग साठ लाख मूल्य की संपत्ति खाक होने का अनुमान है।प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार और कानूनगो ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को 25 हजार रुपये की फौरी राहत सौंपी । स्थानीय पंचायत की प्रधान व वार्ड मेंबर को जिला परिषद सदस्य सतीश ठाकुर भी मौके पर पहुंचेऔर उन्होंने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि उनकी हर प्रकार से सहायता की जाएगी ।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक