रोहित ठाकुर ने विधायक और पूर्व विधायकों के साथ की बैठक

Spread the love

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस तैयारी में जुट गई है इसी कड़ी में आज शिमला संसदीय क्षेत्र को लेकर कांग्रेस के चुनाव प्रभारी व मंत्री रोहित ठाकुर ने कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में क्षेत्र के विधायक और पूर्व विधायकों के साथ बैठक कर चुनाव में जीत दिलवाने को लेकर मंथन किया। रोहित ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार के 15 महीने के विकास कार्यों को लेकर कांग्रेस जनता के बीच जाएगी और प्रदेश की चारों सीट पर जीत दर्ज करेगी।

रोहित ठाकुर ने कहा कि शिमला लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के सांसद का पिछले पांच वर्षों का कार्यकाल निराशाजनक रहा है क्षेत्र में कोई विकास कार्य को सांसद नहीं करवा पाए जबकि प्रदेश सरकार ने डेढ़ वर्ष के कार्यकाल में ही विभिन्न विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया है। अपनी चुनावी गारंटी को भी पूरा करने की दृष्टि से कार्य किया है। शिमला संसदीय क्षेत्र से भाजपा के सांसद सुरेश कश्यप पांच वर्षों के कार्यकाल में डबल इंजन की सरकार होने के बावजूद कोई विशेष पैकेज या योजनाएं नहीं ला पाए और न ही अपने किए गए वादों को पूरा कर पाए। ऐसे में कांग्रेस लोकसभा चुनाव में प्रदेश सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों और स्थानीय मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाकर जीत दर्ज करेगी। हाल ही में प्रदेश सरकार को जिस प्रकार गिराने की कोशिश की गई यह भी एक मुख्य मुद्दा रहेगा। प्रदेश सरकार पर अधिक लोन लेने के भाजपा के आरोप के जवाब में रोहित ठाकुर ने बताया कि सरकार विकास कार्यों के लिए नियमों के अनुसार कर्ज ले रही है, जबकि पूर्व की भाजपा सरकार ने प्रदेश को कर्ज के रूप में एक बड़ा बोझ दिया है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक