रामकुमार चौधरी की पत्नी के टिप्पर और पोकलेन का हुआ 75 हजार का चालान

Spread the love

हिमाचल सरकार में मुख्य संसदीय सचिव (CPS) एवं दून से विधायक राम कुमार चौधरी की पत्नी की पोकलेन मशीन और टिप्पर का पुलिस ने 75 हजार रुपए का चालान किया है। बद्दी के मलपुर क्षेत्र में स्थानीय लोगों के प्रदर्शन के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

पोकलेन और टिप्पर के चालान के बाद पुलिस इसकी जांच में जुट गई है कि अवैध खनन सरकारी जमीन पर किया गया या फिर निजी जमीन पर। जिस जगह पर खनन चल रहा था, वह जगह सरकारी निकली तो सीपीएस की पत्नी के खिलाफ नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) के आदेशानुसार, एफआईआर होगी।

बता दें कि बीते दिनों मलपुर के ग्रामीणों ने सरकारी जमीन पर खनन का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया था। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस को मौके पर टिप्पर और पोक लेन मशीन मिली। पुलिस को देख ड्राइवर और खनन कर रहे मजदूर मौके से भाग गए।
इसके बाद पुलिस ने टिप्पर और पोक लेन को जब्त किया। पुलिस ने अभी चालान कर टिप्पर और पोक लेन रिलीज कर दिए है। मलपुर निवासी कृष्ण कुमार ने इस बाबत पुलिस अधीक्षक को लिखित में शिकायत दे रखी है।

भाजपा ने सीपीएस पर लगाया अवैध खनन का आरोप

वहीं इस मामले में अब राजनीति होने लगी है। भारतीय जनता पार्टी ने पुलिस ने सीपीएस राम कुमार के क्रशर पर पड़ी सामग्री की जांच की मांग की है। दून के पूर्व विधायक परमजीत पम्मी ने कहा कि सरकार राम कुमार के परिवार पर मेहरबान है। उन्होंने बताया कि राम कुमार का परिवार अर्से से खनन कर रहा है।

बिना एनओसी चल रहे राम कुमार के क्रशर: चौधरी

सोलन भाजपा के जिला सचिव गुरमेल चौधरी ने कहा कि राम कुमार के क्रशर बिना एनओसी के चल रहे हैं।

वहीं राम कुमार चौधरी ने कहा कि अवैध खनन के आरोप लगा भाजपा उन्हें बदनाम कर रही है। लीज की जमीन पर वह खनन कर रहे हैं, इसकी सरकार को रॉयल्टी दे रहे हैं।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक