राज्य स्तरीय पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह सोलन में

Spread the love

5 जनवरी, 2022 को राज्य स्तरीय पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समारोह की अध्यक्षता करेंगे। यह जानकारी उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी ने आज यहां दी।
कृतिका कुलहरी ने कहा कि यह सोलन जिला के लिए हर्ष का विषय है कि इस वर्ष का पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समारोह के सफल आयोजन के लिए तैयारियों को अन्तिम रूप दिया जा रहा है। समारोह कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए निर्धारित विभिन्न नियमों के पालन के साथ आयोजित किया जाएगा।
उपायुक्त ने कहा कि समारोह में पुलिस, होमगार्ड तथा एनसीसी द्वारा भव्य मार्चपास्ट प्रस्तुत किया जाएगा।


इस अवसर पर हिमाचल की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के अनुरूप सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा प्रदेश सरकार की कल्याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। विभिन्न विभाग झांकियों के माध्यम से भी प्रदेश के विकास को लोगों तक पहुंचाएंगे।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पूर्ण राज्यत्व दिवस के अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मियों एवं अन्य को सम्मानित भी करेंगे।
पूर्ण राज्यत्व दिवस के राज्य स्तरीय समारोह की तैयारियांे का निरीक्षण करने के लिए आज हिमाचल प्रदेश के प्रधान सचिव सामान्य प्रशासन भरत खेड़ा सोलन पहुंचे। उन्होंने ठोडो मैदान में विभिन्न तैयारियों का निरीक्षण किया और उचित दिशा-निर्देश जारी किए।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक