राजगढ़ में मोबाइल की दुकान से छह लाख रुपये के मोबाइल ले उड़े चोर

Spread the love

नगर में चोरों ने एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान से लाखों रुपये के मोबाइल फोन पार कर लिए। चोरी की यह घटना दुकान के अंदर लगे सीसीटवी में कैद हुई है। सीसीटीवी फुटेज में चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए तीन चोर दिखाई पड़ रहे हैं।मिली जानकारी के अनुसार राजगढ़ बाजार में स्थित एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान के शटर का ताला तोड़ कर चोरों ने मोबाईल फोन व अन्य सामान पर हाथ साफ कर दिया । दुकान के मालिक ने राजगढ़ थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि वे राजगढ़ शहर में अरविंद इलेक्ट्रॉनिक्स नाम से दुकान करता है और शनिवार को वह रोज की तरह शाम को दुकान बंद करके अपने घर गया और रविवार को उसकी दुकान बंद रहती है ।
जब मंगलवार को उसका बेटा देवांष और दुकान पर काम करने वाला लड़का अनिल दुकान खोलने आए तो देखा दुकान के एक शटर के ताले टूटे हुए हैं । बेटे ने उसे दुकान में चोरी की आशंका जाहिर करते हुए उसे सूचना दी तो वह तुरंत मौके पर पहुंचा।शिकायतकर्ता के अनुसार शटर खोलकर उसने अंदर चैक किया तो दुकान की रेक में रखे मोबाइल वहां से गायब थे। चेक करने पर इसकी दुकान के अंदर रेक से लगभग 48 मोबाइल फोन व एक टेबल व एक स्मार्ट घड़ी वहां से गायब थी। जिनकी कीमत करीब 6 लाख रुपये बनती हैं।दरअसल चोरी की यह पूरी घटना दुकान के अंदर लगे सीसीटीवी केमरे में केद हो गई। फुटेज में साफ दिख रहा है कि दुकान का शटर खुलते ही एक मास्क लगाए हुए हुड वाली जर्सी व जीन्स पहने एक युवक अंदर घुसता है। वह सबसे पहले शटर के पास लगे काउंटर का शीशा हटाने का प्रयास करता है। इतने में बाहर खड़े दो युवकों में से एक उसे हाथ का इशारा करके दुकान की रैक में रखे फोनों को उठाने का इशारा करता है। इसके बाद शटर कुद और ऊपर उठता है और चेक की कमीज व सिर पर टोपी लगाए मास्क धारी एक अन्य व्यक्ति अंदर घुसकर सीधे उसी रैक के पास जाकर फटाफट मोबाइल फोनों के डिब्बे साथ लाए सफेद रंग के बोरे में भरना शुरू कर देता है।तीसरा व्यक्ति बाहर ही शटर के पास खड़ा रहता है। इसके बाद अंदर घुसे तीनों चोर सफेद रंग के बोरे को उठाकर बाहर निकल जाते हैं और शटर को दोबारा से बंद कर देते हैंं चोरी की यह वारदात 25 मार्च की सुबह 3 बजकर छह मिनट के आसपास की है। बाहर खड़ा युवक एक दो बार कैमरे की जद में आया है, उसके मुंह पर मास्क नहीं दिख रहा है। उसने भी बाहर से काउंटर का शीशा उठाकर एक इलेक्ट्रानिक्स गैजेट उठाया।उप पुलिस अधीक्षक राजगढ़ वीसी नेगी के अनुसार पुलिस ने मामला दर्ज करके आगामी छानबीन आरंभ कर दी है और जल्द ही चोर सलाखों के पीछे होंगे ।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक