युवक रात भर फंसा रहा ब्यास नदी के बीच में सुबह पुलिस टीम ने किया रेस्क्यू

Spread the love

एक युवक रात के अंधेरे में ब्यास और सुकेती नदियों के संगम स्थल पर स्थित एक बड़ी सी चट्टान पर चला गया। युवक के यहां जाने के कुछ देर बाद ही दोनों नदियों का जलस्तर बढ़ गया। जिस वजह से युवक रातभर इसी चट्टान पर फंसा रहा। सुबह जब स्थानीय लोगों ने युवक को चट्टान पर देखा तो इसकी जानकारी सीटी पुलिस चौकी मंडी को दी। पुलिस टीम ने रेस्क्यू टीम के साथ मौके पर पहुंचकर युवक को सुरक्षित बाहर निकाला। युवक अमन पुत्र परमजीत मूलतः चंडीगढ़ का रहने वाला है।

 युवक ने बताया कि वह अपने किसी दोस्त के पास यहां पर कामकाज के सिलसिले में पिछले कुछ समय से रह रहा है। सीटी पुलिस चौकी मंडी प्रभारी सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि युवक ने अभी तक अपना प्रॉपर एड्रेस नहीं बताया है। फ़िलहाल अभी जांच की जा रही है और उसके बाद परिजनों को सूचित कर दिया जाएगा। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार युवक ऐसे ही रात भर शहर में घूमता रहता था और जहां ठीक लगे रात को रूक जाता था। पुलिस सभी चीजों को वेरीफाई कर रही है।

प्रशासन की चेतावनी को न लें हल्के में, नदी-नालों से रहें दूर
विदित रहे कि इन दिनों बरसात का मौसम चला हुआ है। इस दौरान कब नदी-नालों का जलस्तर बढ़ जाए इसका किसी को पता नहीं। ऐसे में प्रशासन द्वारा बार-बार चेतावनी भी जारी की जा रही है कि नदी-नालों से दूर रहें। बावजूद इसके कुछ लोग इन चेतावनी को अनसुना कर अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

बाहरी व्यक्ति को अपने पास रखने से पहले करवाएं वेरिफिकेशन

सीटी पुलिस चौकी मंडी के प्रभारी सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने बताया कि यदि आपके पास कोई दूसरे राज्य का व्यक्ति रह रहा है तो उसकी पुलिस वेरिफिकेशन जरूर करवाएं। ऐसे ही किसी व्यक्ति को अपने पास पनाह न दें। वेरिफिकेशन करवाने से पुलिस के पास संबंधित व्यक्ति की पूरी जानकारी उपलब्ध रहती है, जिससे किसी भी स्थिति में उसके घरवालों या परिजनों को सूचित करके संपर्क किया जा सकता है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक