माँ शूलिनी ऑटो रिक्शा ऑपरेटर यूनियन का29वां मां भगवती जागरण 18 मई को होगा आयोजित

Spread the love

हर वर्ष की भांति इस बार भी माँ शूलिनी ऑटो रिक्शा ऑपरेटर यूनियन सोलन का 29वां मां भगवती जागरण का आयोजन सोलन के सपरून चौक के समीप 18 मई को आयोजित होगा। उधर यूनियन के प्रधान धर्मपाल ठाकुर ने कहा कि मां भगवती की चौकी एवं भंडारे को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। इस धार्मिक कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए यूनियन द्वारा कई समितियों का गठन किया हैं और सभी सदस्यों को इसमें विभिन्न जिम्मेदारियां सौंपी गई है।
उन्होंने बताया कि इस साल यूनियन द्वारा मां भगवती के 29वें जागरण का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मां शूलिनी ऑटो रिक्शा ऑपरेटर यूनियन के सदस्यों का दल 17 मई यानी आज शुक्रवार को माता ज्वाला की सांच ज्योति लेने के लिए सोलन से कांगड़ा के लिए रवाना होगा। इससे पहले सोलन नगर की अधिष्ठात्री देवी माता शूलिनी,दुर्गा माता मंदिर में पूजा अर्चना और कीर्तन होगी। 18 मई की सांय यूनियन के सदस्य ज्वाला जी से माता की सांची ज्योति लेकर सोलन पहुंचेंगे। माता की ज्योति को जागरण स्थल पर स्थापित करने से पहले सोलन शहर में श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ के लिए परिक्रमा करवाई जाएगी।
शनिवार की देर सांय माता की ज्योति सपरून चौक पर जागरण स्थल पर विधिवत रूप से स्थापित किया जाएगा। यूनियन प्रधान धर्मपाल ठाकुर ने बताया कि शनिवार की सांय करीब छह बजे माता की ज्योति का सपरून चौक पर यूनियन के सदस्यों द्वारा फूलों की वर्षा के साथ भव्य स्वागत किया जाएगा। इसके बाद मां भगवती का जागरण का शुभारंभ होगा। प्रसिद्ध गायक राजेश बबलू एंड पार्टी द्वारा महामाई का गुणगान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मां भगवती की चौकी के अगले दिन यानी रविवार को यूनियन की तरफ से विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा।
यूनियन प्रधान धर्मपाल ठाकुर ने कहा कि भंडारे का भोग रविवार की दोपहर 12 बजे के बाद भक्तजनों में वितरित करना शुरू होगा,जोकि प्रभु इच्छा तक चलेगा। यूनियन के प्रधान सोलन शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों से आग्रह किया है कि वह माँ भगवती की चौकी में अपनी हाजिरी सुनिश्चित करें व विशाल भंडारे में पहुंच कर माता का प्रसाद ग्रहण करें। उन्होंने कहा कि माता की चौकी एवं भंडारे का सफल आयोजन के लिए यूनियन की तरफ से लगभग सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक