मरीजों को बेहतर सेवाएं प्रदान करें सभी पंजीकृत अस्पताल : अजय सोलंकी

Spread the love

आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के 6 साल पूरे होने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय नाहन में “आयुष्मान भारत पखवाड़े” का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विधायक नाहन अजय सोलंकी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने बताया कि इस पखवाड़े का उद्देश्य जिला के लोगों को आयुष्मान भारत योजना और आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के बारे में जागरूक करना है।

विधायक ने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत प्रत्येक परिवार को प्रतिवर्ष 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा मिलता है।  उन्होंने जिला के सभी पंजीकृत अस्पतालों से अपील की है कि वह मरीज को बेहतर से बेहतर सेवाएं प्रदान करें ताकि इस योजना का मूल उद्देश्य पूरा हो सके। उन्होंने बताया कि इस योजना में 2011 की सामाजिक, आर्थिक, जातिगत जनगणना के चयनित परिवारों और 2014-2015 के राष्ट्रीय बीमा योजना के लाभार्थियों को शामिल किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत सभी तरह की गंभीर बीमारियों सहित 1800 तरह की बीमारियों को कवर किया   जाता है। इस योजना में 5 लाख के स्वास्थ्य बीमा राशि में अस्पताल में भर्ती होने पर किसी तरह का कोई खर्चा नहीं होगा। इस अवसर पर विधायक अजय सोलंकी ने आयुष्मान भारत योजना के तहत अच्छा कार्य करने वाले 6 अस्पतालों के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया, जिनमें डॉ.वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन, सिविल हॉस्पिटल पांवटा साहिब, श्री सिद्धिविनायक अस्पताल पांवटा साहिब, प्रियांशी अस्पताल पांवटा साहिब, जगदीश चंद्र जुनेजा अस्पताल  पांवटा साहिब और संजीवनी आइस हेल्थ केयर नाहन के प्रतिनिधियों को स्मृति चिन्ह व प्रशंसा पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने मुख्य अतिथि का स्वागत स्वागत करते हुए बताया कि जिला सिरमौर में  10,25,17 लोग इस योजना के तहत पंजीकृत हैं और अब तक जिला के 26068 लाभार्थी इस योजना का लाभ ले चुके हैं जिनका कुल खर्च 356489959 करोड़ रुपए है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक