मंडी शहर में तेंदुए का आतंक, घर के आंगन में घुमते CCTV में कैद

Spread the love

शहर में एक तेंदुआ बेधड़क घुम रहा है और लगातार कुत्तों को अपना शिकार बना रहा है। तेंदुए ने पिछले एक महीने से अब तक शहर में आधा दर्जन पालतु कुत्तों को अपना शिकार बनाया है। इन दिनों मंडी शहर के रामनबर व सन्यारडी वार्ड में तेंदुए ने आंतक मचाया है। शहर के पुलघराट में इस तेंदुए की तस्वीरें एचआरटीसी  में कार्यरत चालक संजय कुमार के घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।

सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड वीडियो में यह तेंदुआ आराम से घर के आंगन तक पहुंच कर रेकी करता नजर आ रहा है। जिससे स्थानीय वासी खौफजदा हो गए हैं और अपने परिवार खास कर बच्चों को लेकर चिंता में हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि यह तेंदुआ उनके आधा दर्जन पालतू कुत्तों को उठाकर ले जा चुका है। इनका कहना है कि पुलघराज शहर के साथ लगती आबादी वाला इलाका है ऐसे में लोगों को दिन रात शहर जाना व आना होता है। रात के अंधेरे में भी लोग आते जाते रहते हैं जिससे हर समय इन्हें तेंदुए का खतरा बना रहता है। लोगों ने वन विभाग से आग्रह किया है कि तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाए और इसे रिहायशी इलाके से दूर जंगल में छोड़ा जाए।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक