ब्यास की लहरों पर राफ्टिंग का रोमांच, एशियन चैंपियनशिप का आगाज

Spread the love

प्रतियोगिता में नेपाल, भूटान, कजाखस्तान, भारतीय सेना, बीएसएफ, कर्नाटक व सिक्कम समेत कुल 24 विभिन्न टीमें भाग ले रही हैं।

नादौन में एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप का शुक्रवार सुबह एचपीटीडीसी के चेयरमैन एवं नगरोटा बगवां के विधायक आरएस बाली ने शुभारंभ किया। बाली ने आयोजकों को इसके लिए बधाई दी और कहा कि नादौन विधानसभा क्षेत्र समेत पूरे हिमाचल प्रदेश में पर्यटन की आपार संभावनाएं हैं। प्रतियोगिता में नेपाल, भूटान, कजाखस्तान, भारतीय सेना, बीएसएफ, कर्नाटक व सिक्कम समेत कुल 24 विभिन्न टीमें भाग ले रही हैं।

नादौन से लेकर चंबापत्तन तक कुल 25 किलोमीटर का सफर बहती लहरों के साथ तय होगा। राज्य आपदा दल, पुलिस बल समेत बचाव के लिए भारतीय सेना के एक हेलिकॉप्टर की व्यवस्था रहेगी। विजेता टीमों को ट्रॉफी और पदक से नवाजा जाएगा। इस आयोजन के लिए 70 लाख रुपये का बजट रखा गया है।  5 नवंबर को उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री प्रतियोगिता का समापन करेंगे। पुरुष, महिला और मिश्रित रॉफ्टिंग में तीन श्रेणियों में यह प्रतियोगिता होगी।

नादौन शहर में यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए जिला दंडाधिकारी हेमराज बैरवा ने विशेष आदेश जारी किए हैं। इन आदेशों के अनुसार नादौन शहर में 3 से 5 नवंबर तक की अवधि के दौरान नेशनल हाईवे 70 पर लेबर चौक से कोहला कलूर बिलकलेश्वर महादेव सड़क पर वन-वे ट्रैफिक की व्यवस्था लागू रहेगी।

इस दौरान रामलीला ग्राउंड नो पार्किंग जोन रहेगा। इसके अलावा जैन मोहल्ला से पत्तन बाजार मार्ग, पेट्रोल पंप से सेरी स्कूल मार्ग और मेन बाजार से चुगाला चौक मार्ग को नो एंट्री जोन घोषित किया गया है। जिला दंडाधिकारी ने सभी वाहन चालकों से चैंपियनशिप के दौरान नादौन शहर में यातायात को सुचारू बनाए रखने में सहयोग की अपील भी की है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक