बिहार के मुजफ्फरपुर में बड़ा हादसा, रेस्क्यू में लगा वायु सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश

Spread the love

बिहार में बाढ़ के बीच एक बड़ा हादासा हुआ है. रेस्क्यू ऑपरेशन में लगा वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर बुधवार को क्रैश हो गया. यह हादसा मुजफ्फरपुर के औराई नया गांव वार्ड-13 में हुआ.बिहार में बाढ़ के बीच एक बड़ा हादासा हुआ. रेस्क्यू ऑपरेशन में लगा वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर बुधवार को क्रैश हो गया. यह हादसा मुजफ्फरपुर जिले के औराई नया गांव वार्ड नंबर-13 में हुआ. क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर सीतामढ़ी जिले से राहत साम्रगी बांटकर वापस लौट रहा था, तभी औराई नया गांव में हादसे का शिकार हो गया. हादसे के समय हेलीकॉप्टर में दो पायलट सहित तीन अन्य वायु सेना के जवान सवार थे, सभी बाल-बाल बच गए.

इस समय बिहार बाढ़ की चपेट में है. हर जगह सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है. करीब 16 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. पुलिस, NDRF, SDRF के साथ-साथ लोगों को बाढ़ के पानी से निकालने और राहत सामग्री बांटने के लिए वायु सेना की मदद ली गई है. वायु सेना के हेलीकॉप्टर बिहार के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचकर लोगों को खाने-पीने की चीजें बांट रहे हैं.

बुधवार को वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर सीतामढ़ी जिले में राहत सामग्री बांटकर वापस लौट रहा था, तभी उसमें कुछ खराबी आ गई. चूंकि हर जगह पानी भरा हुआ है तो दोनों पायलट ने पानी में इसको उतारने का फैसला किया. मुजफ्फरपुर जिले के औराई प्रखंड घनश्यामपुर पंचायत के बेसी बाजार के पास पायलट ने बाढ़ के पानी में इसे उतार दिया.

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक