बाहरी राज्यों से बस रहे विशेष समुदाय के लोगों पर प्रशासन करें सख्ती : देवभूमि संघर्ष समिति सोलन

Spread the love

देवभूमि संघर्ष समिति जिला सोलन ने आज डीसी सोलन मनमोहन शर्मा को ज्ञापन सौंप कर दूसरे राज्य से आकर पहचान छुपा कर बस रहे अन्य राज्यों के विशेष समुदाय के लोगों को लेकर आपत्ति जताई है।

देवभूमि संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष गुरदीप साहनी का कहना है कि बाहरी राज्यों से जिनमे बांग्लादेशी और रोहंगिया भी संभावित है वह प्रदेश की शांति को खतरा उत्पन्न कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इसको लेकर एक ज्ञापन आज सौंपा गया है जिसमें मांग की गई है कि पिछले लगभग 2 दशकों के दौरान बाहरी राज्यों विशेषकर उत्तर प्रदेश से बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग यहां लाकर बसाए जा रहे हैं जो कि गलत है।

एक राज्य से दूसरे राज्य में जाकर लोगों का रहना और बसना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है लेकिन षडयंत्र पूर्वक एक मजहब विशेष के लोगों को देवभूमि में बसाए जाने से यहां की डेमोग्राफी में बड़े पैमाने पर परिवर्तन देखा जा रहा है और यह स्वाभाविक नहीं है और इसके खतरनाक परिणाम अब दिखाई देने लगे हैं।

देवभूमि संघर्ष समिति सोलन के अध्यक्ष गुरदीप साहनी ने कहा कि प्रशासन और सरकार इस पर विचार करें और दूरगामी सकारात्मक परिणाम वाली नीति बनाएं ताकि हिमाचल प्रदेश में बाहरी राज्यों से आ रहे मुसलमानों द्वारा अपराधों,नशे की बुराई, अवैध कब्जों, बहनों बेटियों से छेड़छाड़, टैक्स की चोरी और राष्ट्रीय सुरक्षा के खतरे पर अंकुश लगाया जा सके।

उनका कहना है कि इससे सांप्रदायिक सद्भावना और भाईचारे को बनाए रखना तथा हिमाचल के और हिमाचलियों के अधिकारों का संरक्षण करने में भी मदद मिलेगी।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक