बच्चों में देशभक्ति की भावना को प्रगाढ़ करने हेतु हिंडन एयरबेस का अवलोकन कराया: अनुराग ठाकुर

Spread the love

सांसद भारत दर्शन का छठा दिन, गुजरात भ्रमण के बाद नई दिल्ली लौटा हमीरपुर के मेधावी छात्रों का दल

बच्चों को केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी और श्रीमती स्मृति ईरानी का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर की अनूठी पहल सांसद भारत दर्शन योजना के दूसरे संस्करण में 21 छात्रों व 2 अध्यापकों का दल गुजरात भ्रमण पर है। लगातार चार दिन गुजरात में बिताने और अपना ज्ञानवर्धन और क्षमता विकास करने के पश्चात छठे दिन छात्रों का जत्था राजधानी ट्रेन से नई दिल्ली पहुंचा।

नई दिल्ली पहुंचने के पश्चात छात्रों के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए श्री ठाकुर ने बताया, “आज मेरे हमीरपुर के मेधावियों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में मेरे वरिष्ठ सहयोगी आदरणीय श्री नितिन गडकरी जी वह श्रीमती स्मृति ईरानी जी से मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। मैं दोनों नेताओं का मेरे क्षेत्र के बच्चों को समय देने हेतु धन्यवाद देता हूं।”

केंद्रीय मंत्रीगणों ने बच्चों के साथ समय बिताते हुए उन्हें जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में बताया और अपने बचपन की यादें भी साझा कीं। बच्चों ने भी दोनों वरिष्ठजनों का आदर करते हुए हिमाचली रीति रिवाज से उनका सम्मान किया।

श्री ठाकुर ने आगे बताया कि केंद्रीय मंत्रीगणों से स्नेहिल भेंट के पहले बच्चों को हिंडन एयरफोर्स स्टेशन ले जाया गया जहां उन्हें भारतीय वायु सेना से जुड़ी विभिन्न जानकारियां दी गईं ताकि उनमें देशभक्ति की भावना प्रगाढ़ हो और वह इस क्षेत्र को भी अपने करियर के रूप में देख सकें।

हिंडन एयर फोर्स सेटेशन पर छात्रों को सर्वप्रथम नाश्ता कराया गया। इसके बाद सभी बच्चे को उनके लिए आयोजित एक विशेष सत्र में बेहद रोचक जानकारियां और कैरियर काउंसलिंग भी दी गई।

हिंडन एयर बेस पर जाकर बच्चे बेहद उत्साहित दिखे और वहां उपस्थित अधिकारियों से वार्तालाप कर अपनी विभिन्न प्रकार की जिज्ञासाओं को शांत किया।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक