प्रदेश में बढ़ रही हैं किशोरियों के अपहरण की घटनाएं, पुलिस के आंकड़ों से खुलासा

Spread the love

हिमाचल प्रदेश में स्कूल जाने वाली बच्चियां बड़ी संख्या में अपहरण का शिकार हो रही हैं। यह हैरान करने वाली जानकारी पुलिस मुख्यालय की ओर से शिक्षा विभाग को भेजे गए आंकड़ों में सामने आई है।

पुलिस मुख्यालय का दावा है कि पिछले एक साल में कुल जितने अपहरण के मामले दर्ज हुए, उनमें 75.26 फीसदी में अपहरण होने वाली स्कूल जाने वाली किशोरियां थीं। यह रिपोर्ट सामने आने के बाद उच्च शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी उप निदेशकों को पत्र लिखकर निर्देश जारी किए हैं कि वे इस संबंध में जागरूकता अभियान चलाएं। 

किशोरियों को जागरूक कर बताया जाए कि अंजान लोगों के साथ कहीं न जाएं और न ही उनका दिया कुछ खाएं। अभियान के संबंध में एक्शन टेकन रिपोर्ट भी उपलब्ध कराने को कहा गया है।

बता दें, पुलिस मुख्यालय की ओर से एफआईआर के अध्ययन के बाद तैयार की गई एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले एक साल में अपहरण के 283 मामले दर्ज किए गए, जिनमें 213 मामलों में स्कूल जाने वाली बच्चियां शिकार हुई हैं। इस चौंकाने वाली जानकारी के सामने आने पर पीएचक्यू ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से संपर्क साधा है। 

 

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक