पेपर लीक मामले में विजिलैंस ने 4 आरोपियों के हैंडराइटिंग सैंपल किए कलैक्ट

Spread the love

हमीरपुर स्थित चयन आयोग में हुए पेपर लीक मामले में विजिलैंस द्वारा अपने केस को मजबूत करने के लिहाजे से आरोपियों के हैंड राइटिंग सैंपल लेने की प्रकिया शुरू कर दी गई है। पहले चरण में विजिलैंस ने 4 आरोपियों के हैंड राइटिंग सैंपल कलैक्ट किए हैं और शेष 7 आरोपियों के सैंपल भी जल्द ही लिए जा सकते हैं, जिसका अभी खुलासा नहीं हो सका है। बता दें कि विजिलैंस द्वारा चयन आयोग में पोस्ट कोड-822 असिस्टैंट स्टोरकीपर के हुए पेपर लीक मामले में शामिल करीब 11 आरोपियों के हैंड राइटिंग सैंपल कलैक्ट करने की इस प्रकिया को अमलीजामा पहनाया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक पहले चरण में शनिवार को विजिलैंस ने आयोग से सस्पैंड कर्मचारियों और कुछ अभ्यर्थियों के सैंपल लिए हैं। विजीलैंस द्वारा इस प्रक्रिया को अपने केस को मजबूत करने और पुख्ता सुबूत जुटाने के मद्देनजर अपनाया जा रहा है। हालांकि इस मामले में विजिलैंस द्वारा आरोपी बनाए गए सस्पैंड कर्मचारियों और अभ्यर्थियों समेत करीब 11 लोगों में से अधिकांश को माननीय कोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत मिल चुकी है। इनमें विजीलैंस द्वारा मुख्य आरोपी बनाई गई उमा आजाद भी शामिल है।

उमा आजाद के अलावा युद्धवीर, सोहन सिंह, अमित रावत, रमा, रेखा और रवि आदि को जमानत पर रिहा किया जा चुका है परन्तु विजिलैंस द्वारा कोर्ट में अपने पक्ष को मजबूत तरीके से रखने और इन आरोपियों को दोषी करार करवाने के लिहाजे से भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। एसपी विजिलैंस कुलभूषण वर्मा ने बताया कि शनिवार को करीब 4 लोगों के हैंड राइटिंग सैंपल कलैक्ट किए गए हैं। उन्होंने बताया कि विजीलैंस इस मामले की पूरी पारदर्शिता से कार्य कर रही है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक