पुलिस को चकमा देकर कैदी फरार फिर…….

Spread the love

पेशी से लौट रहा एक कैदी पुलिस को चकमा देकर फिल्मी स्टाइल में फरार हो गया। उसने बस की खिड़की से छलांग लगाई और भाग गया। घटना की सूचना मिलने के बाद सोलन पुलिस ने नाकाबंदी कर उसे 2 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। एसपी गौरव सिंह ने बताया कि कुमारहट्टी चौक पर तैनात यातायात पुलिस कर्मचारी ने पुलिस चौकी डगशाई में दूरभाष द्वारा सूचना दी कि चौथी वाहिनी के पुलिस जवान ने बताया कि इसके पास से अचानक एक नेपाली मूल का आरोपी सुखदेव भाग गया है। इस सूचना पर पुलिस ने आसपास के क्षेत्रों में सूचना देकर नाकाबंदी कर दी। इसके अतिरिक्त पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते पुलिस चौकी डगशाई व पुलिस थाना धर्मपुर के पुलिस कर्मचारियों की टीमें तैयार कर आरोपी को ढूंढने के लिए सर्च ऑप्रेशन चलाया गया। इस दौरान आरोपी सुखदेव सिंह निवासी नेपाली हाल निवास सिरमौर को 2 घंटे के भीतर गांव थापों से पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना धर्मपुर में धारा 262 भारतीय न्याय संहिता के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जांच के दौरान पाया गया कि उक्त आरोपी कांडा जेल में मादक पदार्थ अधिनियम के मामलों में बंद है। उसे आदर्श केंद्रीय कारागार कंडा जिला शिमला से चौथी आरक्षित भारतीय रिजर्व वाहिनी के जवानों की सुरक्षा में सीजेएम कोर्ट नाहन में पेशी हेतु ले जाया गया था। आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद उक्त पुलिस कर्मचारियों की सुरक्षा में उसे एचआरटीसी बस में वापस कंडा जेल ले जाया जा रहा था। इस दौरान कुमारहट्टी बस स्टॉप के पास बस रुकने के उपरांत आरोपी एकदम से पिछली खिड़की से कूद कर फरार हो गया। जांच पर यह भी पाया गया कि आरोपी पहले भी आपराधिक मामलों में संलिप्त रहा है। इसके खिलाफ पुलिस थाना सदर मंडी में एक अभियोग व पुलिस थाना सदर शिमला में एक अभियोग मादक पदार्थ अधिनियम के तहत दर्ज है।

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक