पीएम ने ‘मन की बात’ में किया किन्नौर-स्पीति का जिक्र, सीएम जयराम ने मंडी में सुना कार्यक्रम

Spread the love

सीएम जयराम ने सुना 'मन की बात' कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह ‘मन की बात’ कार्यक्रम के माध्यम से देश की जनता को संबोधित किया। इस दौरान हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी में इस कार्यक्रम को सुना। वहीं, भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूरे राज्य में बूथ स्तर पर मन की बात कार्यक्रम के 92वें संस्करण को सुना। सभी 68 निर्वाचन क्षेत्रों में कार्यक्रम को लेकर खास इंतजाम किए गए थे। भाजपा प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने कहा कि यह कार्यक्रम बहुत जानकारीपूर्ण है और लोग इस कार्यक्रम को सुनना पसंद करते हैं। जिस तरह से हमारे प्रधानमंत्री ने पूरे देश को एकीकृत किया है वह अविश्वसनीय है। मन की बात में आज हिमाचल का भी जिक्र आया। प्रधानमंत्री ने किन्नौर के कल्पा में बच्चों की ओर से किए गए हर घर तिरंगा कार्यक्रम का जिक्र किया और स्पीति में  मटर की खेती में  ग्रामीणों के आपसी सहयोग की सामाजिक व्यवस्था को भी सराहा।

स्पीति में स्थानीय संसाधानों का बेहतर ढंग से उपयोग किया जा रहा है। पीएम ने प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए भी स्पीति के लोगों की सराहना की।  पीएम ने कांगड़ा जिले के देहरागोपीपुर का भी जिक्र किया, जहां 15 अगस्त का कार्यक्रम प्रवासी मजदूरों के बीच मनाया गया और उनमें से ही एक को मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया गया। जम्वाल ने कहा कि पीएम मोदी ने 75वें स्वतंत्रता दिवस की तैयारी में 13-15 अगस्त के बीच आयोजित हर घर तिरंगा अभियान को याद किया। उन्होंने अभियान को एक बड़ी सफलता प्रदान करने के लिए नागरिकों को दिल से धन्यवाद किया। अमृत महोत्सव का जश्न भारत में ही नहीं दुनिया के अन्य देशों में भी देखने को मिला। यह बात प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम में कही।  जम्वाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अनुरोध किया है कि कुपोषण के खिलाफ वार्षिक ‘पोषण माह’ में नागरिकों को सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए। यह हर साल सितंबर में मनाया जाता है। 

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक