पाइनग्रोव स्कूल धर्मपुर में बाल दिवस धूमधाम से मनाया

Spread the love

पाइनग्रोव स्कूल धर्मपुर में बाल दिवस प्रतिवर्ष अनोखे अंदाज़ में मनाया जाता है। गत वर्षों की भाँती इस वर्ष भी बाल दिवस के शुभावसर पर बहुत कुछ ख़ास रहा | विद्यालय के कार्यकारी निदेशक कैप्टन ए जे सिंह एवं तीन अन्य विद्यार्थियों का जन्मदिन खूब धूमधाम से मनाया गया। सभी को मंच पर बुलाकर, केक काटकर पूरे जोश के साथ सभी नें शुभकामनाओं सहित मंगल गीत गाया | इसके पश्चात विद्यार्थियों के लिए अध्यापकों द्वारा मंचीय कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। चाचा नेहरू पर आधारित पी पी टी एवं कविता, वेस्टर्न एवं इंडियन संगीत प्रस्तुतियां, इंडियन आइडल की तर्ज़ पर प्रस्तुत नाटक- ‘बेहतरीन गायक/गायिका का चयन’ मुख्य आकर्षण रहे। इसके पश्चात सभी अध्यापकों एवं अध्यापिकाओं ने रैम्प वॉक द्वारा सभी को आकर्षित किया। सभी विद्यार्थी उनके अध्यापकों को मंच पर विभिन्न परिधानों में प्रस्तुति देते देख अत्यंत उत्साहित थे। इसके पश्चात विद्यार्थियों के लिए स्वादिष्ट हिमाचली धाम का आयोजन किया गया था । गौर तलब है कि पाइनग्रोव स्कूल में 99% विद्यार्थी हिमाचल के बाहरी राज्यों से हैं अतः उनमें धाम खाने का विशेष चाव रहता है।

सभी नें धाम का आनंद उठाया। विद्यार्थियों नें धाम को परोसनें में भी सहायता की । बाल दिवस के एक अन्य रोमांच में अध्यापकों एवं विद्यार्थियों में फुटबाल मैच खेला गया। विद्यार्थी एवं अध्यापक दोनों ही मैच को जीतने के लिए पूरा दमखम लगा रहे थे। दोनों टीमों नें ठानी थी कि इस ऐतिहासिक दिन पर विजयश्री हासिल करके रहेंगे लेकिन अंततः अध्यापकों की टीम नें 3-2 के स्कोर से मैच जीत लिया। नवयुवक विद्यार्थियों को मलाल तो था लेकिन वे अपने अध्यापकों के उमदा खेल से प्रसन्न भी थे एवं सच्चे मन से सभी अध्यापकों को जीत की बधाई दे रहे थे जबकि अध्यापक उन्हें बाल दिवस की शुभकामनाएँ दे रहे थे। दृश्य अतीव मनमोहक था। इस प्रकार बाल दिवस 2022 को विद्यार्थियों के जीवन का अविस्मर्णीय दिवस बनाने का भरपूर व् सार्थक प्रयास रहा। विद्यालय के कार्यकारी निदेशक कैप्टन ए जे सिंह, मिसिज़ समीक्षा सिंह, स्पेशल एजुकेटर मिस श्रीया, प्रधानाचार्य संजय चौहान, हैड एलिमेंटरी डॉ0 किरण अत्री, हैड ऑफ़ कल्चरल अफेयर्स मिस्टर विशाल गौरी, हैड ऑफ़ स्पोर्ट्स मिस्टर सुरेन्द्र मेहता एवं हैड फाइनेंस मिस्टर मनमोहन भी इस अवसर पर विद्यार्थियों के बीच उपस्थित रहे।

   

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक