पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित प्रतियोगिता के लिए अब 31 जुलाई तक भेजी जा सकती हैं प्रविष्टियां

Spread the love

चंबा: पर्यटन विभाग के सौजन्य से  ऑनलाइन फोटोग्राफी प्रतियोगिता  का आयोजन किया जा रहा है जिसमें प्रतिभागी पहले 25 फरवरी से  25 मार्च तक अपनी प्रविष्टि डिजिटल फोटो के रूप में विभागीय ईमेल  पर भेज सकते थे । जिला पर्यटन विकास अधिकारी विजय कुमार ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि विभाग द्वारा फोटोग्राफी प्रतियोगिता-2020  का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के चलते अब इस प्रतियोगिता के लिए प्रविष्टियां भेजने की अंतिम तारीख को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है।

जिला चंबा का इतिहास, संस्कृति और प्राकृतिक सौंदर्य  से संबंधित विषय प्रतियोगिता में शामिल किए  गए हैं । सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफ के विजेता प्रतिभागियों को प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार के रूप में क्रमशः आठ हजार, पांच हजार और  तीन हजार  की पुरस्कार राशि  प्रदान की जाएगी। इसके अतिरिक्त चार सांत्वना पुरस्कार भी दिए जाएंगे जिसकी राशि एक- एक हजार रूपए  रहेगी ।

प्रतियोगिता में भाग लेने की पात्रता चंबा जिला का मूल निवासी व प्रतिभागी की आयु 18 वर्ष  या उससे अधिक होनी निश्चित की गई है। प्रतियोगिता में प्रतिभागी केवल एक फोटो भेज सकेगा और प्रेषित की जाने वाली फोटो के साथ नाम, पता व मोबाइल नंबर देना आवश्यक होगा । फोटो का शीर्षक या व्याख्या  50 शब्दों के भीतर की जा सकेगी।उन्होंने यह भी बताया कि प्रतियोगिता के लिए भेजे गए समस्त फोटोग्राफ के कॉपीराइट विभाग के पास रहेंगे व  चयनित फोटो का प्रयोग विभाग द्वारा किसी भी तरह के प्रचार- प्रसार इत्यादि कार्यों में बिना शुल्क दिए किया जा सकेगा।

प्रविष्टि डिजिटल फोटो के रूप में 31 जुलाई तक विभागीय ईमेल  dtdochamba@gmail.com पर स्वीकार  की जाएगी । प्रेषित किए जाने वाले फोटोग्राफ का प्रारूप JPEG और न्यूनतम आकार 5MB जबकि गुणवत्ता 300 डीपीआई से कम नहीं होनी चाहिए। प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल का फैसला अंतिम व सर्वमान्य होगा। प्रतिभागियों को यह भी लिखित  में देना होगा कि उनके द्वारा भेजी गई फोटो प्रविष्टि किसी तीसरी पार्टी के अधिकारों या कॉपीराइट का उल्लंघन नहीं करती है।

Third Eye Today

We’ve built a community of people enthused by positive news, eager to participate with each other, and dedicated to the enrichment and inspiration of all. We are creating a shift in the public’s paradigm of what news should be.