पंजाब में 4 जगहों पर NIA की रेड, खालिस्तानी समर्थकों से जुड़े मामले में छापेमारी

Spread the love

पंजाब में खालिस्तानी समर्थकों और गैंगस्टर से जुड़े एक मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कार्रवाई करते हुए आज यानी 20 सितंबर को पंजाब में 4 जगहों पर छापा मारा है. इस केस में एनआईए ने पिछले साल अपने मुख्यालय में शिकायत दर्ज की थी. उस समय राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पंजाब समेत देश के अन्य हिस्सों में देश विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों पर केस दर्ज किया था.

ये छापेमारी पंजाब के मोगा स्थित बिलासपुर में रहने वाले कुलवंत सिंह के यहां भी हो रही है. पिछले कुछ मामलों में कुलवंत सिंह का नाम सामने आया है. कुछ समय पहले कुछ आरोपियों के दर्ज बयान के दौरान कलवंत सिंह का नाम संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने की वजह से सामने आया था. कुलवंत पर यह आरोप भी है कि वह अपने सोशल मीडिया हैंडल से खालिस्तान समर्थक कंटेंट शेयर करता है.

पंजाब में लगातार छापेमारी कर रही है एनआईए

पंजाब में खालिस्तानी समर्थकों और गैंगस्टरों से जुड़े मामलों में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) लगातार छापेमारी कर रही है. कुछ दिन पहले खालिस्तानी समर्थक द्वारा कनाडा के ओटावा में भारतीय हाई कमीशन पर हुए हमले के मामले में पंजाब के कई जगहों पर रेड की गई थी. इस मामले में पंजाब के खंडूर साहिब से निर्दलीय सांसद अमृतपाल सिंह का साला अमर जोत सिंह आरोपी है.इसी साल 12 मार्च को को एनआईए की टीम ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और चंडीगढ़ के 30 ठिकानों पर छापा मारा था .पंजाब में खालिस्तानी समर्थकों और गैंगस्टरों की बढ़ती गठजोड़ से राज्य में आपराधिक और देशद्रोही गतिविधियां बढ़ रही हैं, जो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए चुनौती बनती जा रही हैं.

Vishal Verma

20 वर्षों के अनुभव के बाद एक सपना अपना नाम अपना काम । कभी पीटीसी चैनल से शुरू किया काम, मोबाईल से text message के जरिये खबर भेजना उसके बाद प्रिंट मीडिया में काम करना। कभी उतार-चड़ाव के दौर फिर खबरें अभी तक तो कभी सूर्या चैनल के साथ काम करना। अभी भी उसके लिए काम करना लेकिन अपने साथियों के साथ third eye today की शुरुआत जिसमें जो सही लगे वो लिखना कोई दवाब नहीं जो सही वो दर्शकों तक